मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कीचड़ भरे रास्ते से जाने को मजबूर हैं ग्रामीण, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

सीधी जिले की बहरी तहसील के नकझर खुर्द गांव में 3 किलोमीटर के कच्चे रास्ते के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Sep 25, 2019, 9:28 AM IST

Updated : Sep 25, 2019, 11:36 AM IST

नकझर खुर्द

सीधी। आजादी के 73 साल बाद भी प्रदेश के कई गांव ऐसे हैं जो सड़क, बिजली,स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे हैं. ऐसी ही बदहाली का सामना कर रहा है जिले की बहरी तहसील का नकझर खुर्द गांव. जहां एक सड़क के लिए गांव कई सालों से इंतजार कर रहा है. 500 लोगों की आबादी वाले इस गांव में एक सड़क बनाने के लिए ग्रामीण कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं.

कीचड़ भरे रास्ते से जाने को मजबूर हैं ग्रामीण

बता दे गांव में एक 3 किलोमीटर लंबा एक कच्चा रास्ता है, जिसके निर्माण के लिए ग्रामीण, सरकार और जिला प्रशासन से लगातार मांग कर रहे हैं. लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. आलम ये है कि बारिश के चलते पूरा रास्ता कीचड़ में तब्दील हो गया है और लोग उसी रास्ते जाने को मजबूर हैं.

गांव के ही रहने वाले एक युवक ने बताया कि 40 साल से पुराना रास्ता है, लेकिन दबंगों के चलते इसे बंद कर दिया गया है. इसका न तो सीमेंटीकरण किया जा रहा है और न ही आवागमन के लिए खोला जा रहा है. जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मामले में सीधी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि जिला प्रशासन ऐसे रास्तों पर किय गये कब्जों को हटा रहा है. जल्द ही संबंधित गांव की भी समस्या दूर कर दी जायेगी.

Last Updated : Sep 25, 2019, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details