मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी: पुलिस अधीक्षक की पहल पर 100 परिवारों का एक दिन में हुआ Vaccination

सीधी जिले में पुलिसकर्मियों के परिवारों के टीकाकरण के लिए शिविर का आयोजन किया गया. कैंप में करीब 100 परिवारों को एक ही दिन में टीका लगाया जा चुका हैं. पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने सदस्यों को वैक्सीन के बारे में जागरुक किया.

By

Published : Jun 5, 2021, 10:43 PM IST

over 100 police family got vaccinated
पुलिस परिवार के 100 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

सीधी। जिले के पुलिस अधीक्षक की पहल पर पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को कोविड की वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा रही है. अभी तक ऐसे 100 परिवारों तक मदद पहुंच चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक अभी तक 90 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो चुका हैं.

पुलिस परिवार के लगभग 90 प्रतिशत लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

सीधी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने बताया कि अभी तक पुलिस परिवार के 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के व्यक्तियों के टीकाकरण करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें एक ही दिन में 100 परिवारों का टीका लगाया गया. शिविर में टीकाकरण करवाने आने वाले सदस्यों का सबसे पहले बीपी, पल्स और ऑक्सीजन लेवल चेक किया जाता है. चेक करने के बाद रजिस्ट्रेशन करवाकर सोशल डिस्टेंसिंग को मद्देनजर रखते हुए वैक्सीनेशन करवाया जाता है. वैक्सीनेशन के बाद लगभग आधे घंटे रेस्ट करने और पीने के पानी की व्यवस्था की जाती है. जिन लोगों के पास आने-जाने के लिए साधन उपलब्ध नहीं थे उन्हें पुलिस विभाग की शासकीय बस से घर पहुंचाते हैं.

हरदा: Vaccination ने पकड़ा जोर, जिले के 600 बैंकर्स ने लगवाई vaccine


वैक्सीनेशन के लिए किया प्रोत्साहित

पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को वैक्सीनेशन के तरफ प्रेरित करने के लिए शुक्रवार को पुलिस की चारों रहवासी कालोनियों, जिसमें नौढ़िया, 84 क्वार्टर ,थाना कोतवाली आवासीय परिसर, न्यू पुलिस लाइन कॉलोनी में जाकर स्वयं पुलिस परिवार के सदस्यों को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित किया गया. साथ लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ बताया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details