मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सद्भावना शिविर आयोजन में पहुंचे मंत्री कमलेश्वर पटेल, कहा-पंचायतों का होगा तेजी से विकास

सीधी के सिहौलिया में अस्पृश्यता निवारण सद्भावना शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल मुख्य रुप से उपस्थित रहे.

By

Published : Oct 3, 2019, 10:53 AM IST

सद्भावना शिविर और विशेष ग्रामसभा का हुआ आयोजन

सीधी। जिले में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर ग्राम पंचायत सिहौलिया में अस्पृश्यता निवारण सद्भावना शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल उपस्थित रहे. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी सामाजिक समरसता के अग्रदूत हैं. उन्होंने समाज में सभी प्रकार के भेदभाव का विरोध किया था और सभी मनुष्य ईश्वर की संतान हैं और सभी एक समान हैं.

सद्भावना शिविर और विशेष ग्रामसभा का हुआ आयोजन

मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि एक सभ्य समाज में अस्पृश्यता जैसी बुराई के लिये कोई स्थान नहीं है, हम सब को इसके उन्मूलन के लिये सामूहिक प्रयास करना चाहिये. किसी को भी अपने मन में इस तरह के भाव नहीं आने देना चाहिये.

ग्रामवासी स्वयं बनाये विकास की योजनाएं
मंत्री कमलेश्वर पटेल ने बताया कि ग्राम पंचायत के विकास की योजना तैयार करने का अधिकार ग्राम सभा को है. ग्रामवासी ग्राम सभा के माध्यम से गांव की आवश्यकतानुसार विकास की कार्य योजना बनाएं व ग्राम पंचायत के द्वारा उसका प्रभावी क्रियान्वयन करें. उन्होंने ग्रामवासियों से आव्हान किया कि वे ग्राम पंचायत में चल रहे निर्माण और अन्य विकास कार्यों की निगरानी भी करें. इस दौरान पंचायत मंत्री ने एक आंगनाबाड़ी भवन का लोकापर्ण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details