मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हवाई पट्टी पर प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

By

Published : May 22, 2020, 3:59 PM IST

सीधी में हवाई पट्टी पर मजदूरों की जांच के बाद भोजन कराया जाता है, लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उपयोग नहीं हो रहा है.

people waiting for screening
जांच के इंतजार में बैठे लोग

सीधी। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शहर से दूर हवाई पट्टी पर बाहर से आने वाले मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण और उन्हें भोजन कराया जाता है. व्यवस्था के बीच सैकड़ों लोग हर रोज पहुंच रहे हैं. जहां परीक्षण के बाद ही उन्हें क्वारेंटाइन किया जाता है, लेकिन अक्सर यहां सोशल डिस्टेंसिंग को नजरअंदाज किया जाता है.

हवाई पट्टी पर सोशल डिस्टेंसिंग के बिना हो रही मजदूरों की स्क्रिनींग

सीधी में अब तक 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन लगातार हवाई पट्टी पर कैंप लगाकर बाहर से आने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहा है. जहां हर रोज सैकड़ों मजदूर शहरों और महानगरों से सीधी पहुंच रहे हैं, लेकिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग को नजरअंदाज किया जा रहा है. राजस्व और लोक निर्माण विभाग हर रोज बाहर से आ रहे मजदूरों को भोजन की व्यवस्था पानी और छाया की व्यवस्था करा रहा है.

लोगों को चेकअप के बाद भोजन कराया जाता है, जिसके बाद होम क्वारेंटाइन रहने की सलाह के साथ ही घर रवाना किया जाता है. भोजन कार्य में लगे कर्मचारियों ने बताया कि यहां बाहर से आने वालों का परीक्षण करने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए भोजन कराया जाता है, लेकिन इस दौरान अक्सर यहां सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, ऐसे में छोटी सी चूक से बड़ा नुकसान हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details