मध्य प्रदेश

madhya pradesh

NH-39 पर निर्माण करा रही कंपनी पर अवैध उत्खनन का आरोप, ग्रामीणों ने की शिकायत

By

Published : Jun 18, 2019, 8:04 PM IST

सीधी के चुरहट में नेशनल हाईवे-39 बाईपास बना रही कंपनी दिलीप बिल्डकॉन पर गांव के लोगों ने अवैध उत्खनन का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला कलेक्टर से की है.

illegal mining

सीधी। चुरहट गांव के लोगों ने NH- 39 बाईपास सड़क निर्माण का ठेका ली हुई कंपनी की शिकायत जिला कलेक्टर से की है. ग्रामीणों का आरोप है कि कंपनी गलत तरीके से कहीं भी अवैध उत्खनन कर रही है. लोगों का आरोप है कि कम्पनी गांव के पुराना तालाब की मिट्टी निकालकर इसे गहरा बना रही है, जिसके परिणाम आने वाले समय में जानलेवा हो सकते हैं. शिकायत पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. इलाके के लोगों का आरोप है कि दिलीप बिल्डकॉन कंपनी में बीजेपी के एक बड़े नेता के शेयर्स हैं, इस वजह से पुलिस-प्रशासन कार्रवाई करने से बचती है.

NH-39 पर निर्माण करा रही कंपनी पर अवैध उत्खनन का आरोप

⦁ सीधी के चुरहट में दिलीप बिल्डकॉन कंपनी एनएच 39 बाईपास का निर्माण कर रही है.

⦁ चुरहट गांव के लोगों ने अवैध उत्खनन को लेकर कम्पनी की शिकायत जिला कलेक्टर से की है.

⦁ ग्रामीण गांव के पुराना तालाब से मिट्टी खुदाई का विरोध कर रहे हैं.

⦁ ग्रामीणों का आरोप है कि तालाब के उत्खनन की परमिशन नहीं है, फिर भी किया जा रहा है.

⦁ जिला कलेक्टर ने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है.

गांववालों का कहना है कि तालाब के उत्खनन से वो गहरा हो गया है. इसमें बरसात में पानी भर जाने से गांव के लोगों को बड़ा खतरा हो सकता है. लोगों का आरोप है कि कंपनी ने खेत में खड़े 11000 केवी की बिजली के तारों के खंभे के आसपास की जमीन से भी मिट्टी की खुदाई की है, जिसके कारण बरसात में मिट्टी धंसने से बिजली के खंभे गिर सकते हैं और बड़ा हादसा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details