मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 11, 2021, 8:58 AM IST

ETV Bharat / state

सीधी विधायक ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, क्वारंटीन सेंटर का किया दौरा

जिले में कोरोना का कहर जारी है. इस बीच सिहावल विधायक एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने अपने क्षेत्र में बने क्वारंटीन सेंटर का दौरा किया है.इस दौरान उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन की दूसरी डोज ली और लोगों से भी वैक्सीन लेने की अपील की.

MLA visited primary health center
विधायक ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा

सीधी।जिले में कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है. इस बीच सिहावल विधायक एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहरी और चमरौहा क्वारंटीन सेंटर का दौरा किया. उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से अपील की है, कि कोरोना की महामारी से बचने और इसकी रोकथाम के लिए आगे आकर जनसामान्य की मदद करें. इस संकट के समय हम सभी को एकजुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है. इस दौर में हमें उदारता के साथ जन-जन की सेवा के लिए काम करना चाहिए. इस दौरान उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवाई.

विधायक ने लोगों से की अपील

कमलेश्वर पटेल ने अधिकारियों से कहा कि चलित वाहन के रूप में स्वास्थ्य दल गठन किया जाए. ऐसा करके संक्रमण वाले गांव में जाकर कोरोना का रैपिड टेस्ट हो और रिपोर्ट के साथ लोगों को दवाइयां देकर आवश्यक परामर्श भी दिए जाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम का प्रभावी उपाय टीकाकरण भी है. जन सामान्य से उन्होंने आग्रह किया कि सभी आगे आकर टीकाकरण भी अवश्य करवाएं.

स्वास्थ्य केंद्र एवं क्वॉरेंटाइन केंद्र का भ्रमण किया

सिहावल विधानसभा क्षेत्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहरी एवं चमरौहा क्वारंटीन केंद्र का भ्रमण कर रोगियों से मुलाकात की, साथ ही उन्हें सकारात्मक कर उनका आत्मबल बढ़ाया. विधायक ने लोगों को आवश्यक दवाइयां एवं चिकित्सकीय परामर्श का सेवन और अनुसरण करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने सिहावल विधानसभा क्षेत्र में जन सामान्य को आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति के लिए चलित वाहन के से फल और सब्जियों की पूर्ति के साथ किराना सामान, दूध एवं अन्य आवश्यक सामग्रियों की होम डिलीवरी करने को कहा.

शादियों पर कोरोना का ग्रहण, कम लोगों के बीच हो रही शादियां

विधायक ने टीके की दूसरी खुराक लगवाई

विधायक ने सिहावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण की दूसरी खुराक का भी लिया. उन्होंने इस अवसर पर सभी से आग्रह किया 18 वर्षों से अधिक आयु के सदस्यों का टीकाकरण स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जा रहा है, वो आएं और टीका लगवाएं. कमलेश्वर पटेल ने बताया कि टीकाकरण की प्रथम खुराक 42 दिन पहले ली थी और सौमवार को दूसरे खुराक का टीका लगवाया है. जन सामान्य से अनुरोध किया कि किसी भ्रम में ना आएं. कोरोना का टीका वैज्ञानिक कसौटी पर खरा उतरा है. सभी व्यक्तियों को जांच के बाद टीका आवश्यक रूप से लगवाना चाहिए. उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा कि जीवन रक्षक दवाइयां, ऑक्सीजन की उपलब्धता, और एंबुलेंस चालू हालत में रहे. रोगी की सूचना मिलने पर सेवा भावना के साथ कार्य करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details