मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी: बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों का ज्ञापन

सीधी जिले में ग्राम पंचायत भरसेड़ी के देवरी टोला गांव में बिजली की समस्या को लेकर शिवसेना सेना ने एक ज्ञापन सौंपा है, वहीं ये समस्या जल्द दूर करने की मांग की है और ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : Dec 29, 2020, 5:45 PM IST

sidhi
ग्रामीणों का ज्ञापन

सीधी। जिले में शिवसेना के धौहनी विधानसभा अध्यक्ष मनीष साहू ने ग्राम पंचायत भरसेड़ी के देवरी टोला में बिजली की समस्या को लेकर लेकर ज्ञापन सौंपा गया. साथ ही जल्द ही इस समस्या को दूर करने की मांग की, और ऐसा न होने पर आदोंलन की चेतावनी दी.

धौहनी विधानसभा के युवा अध्यक्ष मनीष साहू ने ज्ञापन सौंपते हुए जानकारी दी कि देश को आजाद हुए सालो हो चुके है, इसके बाद भी आज तक ग्राम पंचायत भरसेडी के देवरी टोला वासियों को बिजली जैसी मूलभूत सुविधा नहीं उपलब्ध हो पाई है. यहा रहने वाले लोग अंधकार में जिंदगी जी रहे हैं, ऐसे में ना तो ग्रामवासी बिना बिजली के खेती ठीक से कर पाते और इसके चलते यहां के बच्चों को पढ़ने में भी समस्या आती है.

चिमनी, कैंडल के सहारे कर रहे गुजारा

घर के बिजली नहीं होने से ये लोग चिमनी, कैंडल और लालटेन के सहारे अपना गुजारा कर रह है. मनीष साहू ने मांग करते हुए कहा कि इस गंभीर समस्या लेकर शिवसेना जिला अध्यक्ष विवेक पांडे द्वारा मुख्य अधिकारी को भी लिखित आवेदन के तहत सूचित कर दिया गया है, इसके बावजूद भी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जाता है, तो सात दिनों के बाद वे लोग जिला मुख्यालय का घेराव करने के लिए बाध्य होगे.

बहर हाल सीधी जिले में अनेक ऐसे गांव हैं जहां बिजली से लोग वंचित हैं. एक सरकार कहती है कि डिजिटल इंडिया से पूरे देश आगे बढ़ रहा है, वही दूसरी ओर गांव के लोग बिजली को तरस रहे हैं. अब देखना होगा इस आवेदन के बाग ग्रामवासियों तक कब बिजली पहुंचती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details