मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी में 'मास्क नहीं तो सामान नहीं' अभियान, बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन सतर्क

सीधी में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है. आज सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए नो मास्क नो सामान अभियान की शुरुआत की गई. इस मौके पर जिला प्रशासन ने गांधी चौक पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर सभी नागरिकों को जागरूक करने की कोशिश की.

By

Published : Aug 15, 2020, 3:36 PM IST

Corona in sidhi
सीधी में कोरोना

सीधी। जिले में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन ने नो मास्क नो सामान के अभियान की शुरुआत कर दी है. जिले में कुल 112 एक्टिव केस हैं. जिसे लेकर आज गांधी चौक पर जिला प्रशासन ने हस्ताक्षर अभियान चलाया और दुकानों में जाकर व्यापारियों को समझाइश दी गई कि यदि कोई बगैर मास्क के सामान लेने आए तो उसे सामान न दिया जाए, साथ ही दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए समझाया गया.

सीधी में कोरोना को देखते हुए चलाया गया 'मास्क नहीं तो सामान नहीं' अभियान

नियम के पालन न होने पर दुकान सीज करने और जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी. गांधी चौक पर कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी, एसपी पंकज कुमाबत, अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले, नगर पालिका सीएमओ अमर सिंह,सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे.

कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि अब अधिक सावधानी से रहने की जरूरत है, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनिटाइजर रखने की आवश्यकता है. ताकि कोरोना वायरस से बचाव कर सके. साथ ही व्यापारियों को समझाइश दी गई है कि बगैर मास्क के किसी को सामान न दिया जाए.

सीधी जिले में अब तक 207 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिनमें 112 एक्टिव केस सामने आए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने नो मास्क नो सामान अभियान की शुरुआत कर व्यापारी वर्ग में खलबली मचा दी है. कल दो मोबाइल की दुकान भी सील की गई हैं.

इस अभियान से लोगों में जागरूकता आएगी और कोरोना वायरस के संक्रमण से कुछ हद तक बचा जा सकता है. कलेक्टर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इसमें सभी का सहयोग जरूरी है. सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए हमें रहना सीखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details