मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 2, 2020, 4:44 AM IST

ETV Bharat / state

सीधी में दिखी मकान मालिक की संवेदनहीनता, गरीब परिवार को घर से निकाला

सीधी में मकान मालिक ने किरायेदार से मकान का किराया न मिलने पर एक गरीब परिवार को घर से बाहर निकाल दिया. जिसके बाद अब यह गरीब परिवार पानी टंकी के छत के नीचे रह रहा है. हालांकि प्रशासन ने मदद का आश्वासन दिया है.

landlord-expels-poor-family
मकान मालिक ने गरीब परिवार को घर से निकाला

सीधी। कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में समाज की कई तस्वीरों से रू-ब-रू कराया है. कहीं से मानवीय तो कहीं से अमानवीय घटनाएं सुनने को मिली हैं. वहीं इस लॉकडाउन में सीधी के एक मकान मालिक की संवेदनहीनता सामने आई है. जहां रोजगार छिन जाने की वजह से बेरोजगार हो चुका एक परिवार मकान मालिक को किराया नहीं दे पाया, जिसके चलते मकान मालिक ने गरीब परिवार को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

मकान मालिक ने गरीब परिवार को घर से बाहर निकाला

सीधी में मकान मालिक ने किरायेदार से मकान का किराया ना मिलने पर उसे घर से धक्‍का मारकर बाहर कर दिया. लिहाजा वह परिवार ऐसी स्थिति में पानी टंकी के छत के नीचे गुजारा करने पर मजबूर है. रामसुमेर साहू का पीड़ित परिवार डाबर गांव का रहने वाला है, वह पिछले तीन साल से सीधी में रहकर मजदूरी कर रहा है. लेकिन इस बार रोजगार छिनने से वह तीन महीने का किराया नहीं दे पा रहा था.

रामसुमेर साहू का कहना है कि 3 महीने से मकान का किराया नहीं दे पाया. लॉकडाउन की वजह से रोजगार बंद हो गया, जिससे आमदनी नहीं हो रही थी और किराया दे पाने में वह सक्षम नहीं था. जिसके चलते मकान मालिक ने उसके परिवार को घर से बाहर भगा दिया है. वह अब पानी टंकी के नीचे रह रहा है.

इस मामले में यातायात थाना प्रभारी भागवत पांडे का कहना है कि पीड़ित परिवार की जो भी मदद पुलिस द्वारा हो सकती है, वह की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर पता लगाया जाएगा कि क्यों मकान मालिक ने उन्हें घर से बाहर निकाला है.

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के समय एक गाइडलाइन जारी की थी. जिसमें कहा गया था कि लॉकडाउन के दौरान किराया वसूली के लिए किसी पर दबाव नहीं बनाएं और उन्हें राहत दी जाए. लेकिन इस तरह की घटनाएं सामने आने के बाद साफ है कि लोग पीएम की गाइडलाइन को नजरअंदाज कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details