मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 2, 2020, 1:00 AM IST

ETV Bharat / state

सीधी जिले के SP की नयी पहल, ग्राम पंचायतों में जन संवाद कार्यक्रम की हुई शुरुआत

सीधी जिले के एसपी ने बेहतर पुलिस व्यवस्था के लिए ग्राम पंचायतों में जन संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की है. जिसमें लोगों की समस्या को लेकर मदद की जाएगी. साथ ही लोगों से आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम को लेकर सुझाव भी लिए गए.

Jan Samwad program
जन संवाद कार्यक्रम की हुई शुरुआत

सीधी। जिले के एसपी पंकज कुमावत ने ग्रामीणों के लिए एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. जिसमें ग्राम पंचायतों में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर सीधे ग्रामीणों से उनकी समस्या को सुनकर उनका निराकरण किया जाता है.

एसपी पंकज कुमावत ने बताया कि पुलिस व्यवस्था में सुधार और अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए जन संवाद कार्यक्रम किए जा रहे हैं. जिसकी शुरुआत जिले की ग्राम पंचायत तेंदुआ से की गई. जिसमें अवैध शराब, गांजा, कोरेक्स जैसे नशे के विरुद्ध, चोरी के वाहन, नाबालिग लड़कियों की गुमशुदगी, जमीनी विवाद के मामले, घरेलू हिंसा और महिला संबंधी अपराधों को लेकर पुलिस को सूचना देने के लिए प्रोत्साहित किया गया. साथ ही बेहतर यातायात व्यवस्था और अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के संबंध में भी ग्रामीणों से जानकारी ली गई.

बहरहाल जनसंवाद में ग्राम पंचायत तेंदुआ के सरपंच नारायण प्रसाद साकेत, सचिव विजय सिंह सहित ग्रामीणों ने पुलिस को सुझाव दिए. पुलिस ने भी अच्छी पुलिसिंग देने का वादा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details