मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अमानक मिठाई पाए जाने पर दुकान संचालक पर FIR दर्ज

सीधी में मिलावटखोरों पर खिलाफ खाद्य विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. दो पहले मिठाई की दुकान से टीम ने सैंपल लिए थे, जो जांच के बाद अमानक पाए गए है. जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर मिठाई दुकान संचालक पर एफआईआर दर्ज किया गया है.

By

Published : Jan 2, 2021, 7:36 AM IST

Case filed against the sweet shop operator
मिठाई दुकान संचालक पर मामला दर्ज

सीधी। मिलावटखोरों के खिलाफ खाद्य विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में शहर के पुराना बस स्टैंड पर स्थित मिठाई की दुकान पर खाद्य विभाग टीम ने छापामार कार्रवाई की थी. इस दौरान टीम ने सौंपल लेकर भोपाल भेजे थे. जांच में दुकान में अमानक मिठाई बेचना पाया गया है. जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर दुकान संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

मिठाई दुकान संचालक पर मामला दर्ज
दुकानदार पर मामला दर्ज

खाद्य अधिकारी ने बताया कि यह मिठाईयां खाने योग्य नहीं थी. फिर भी लोगों को ऊंचे दामों पर बेचकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा था. सैंपल जब भोपाल की लैब में भेजा गया तो मिठाइयों में भारी मिलावट करने की बात सामने आई. जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर मोहन भोग मिठाई की दुकान के संचालक प्रमोद चौरसिया के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं दुकान के संचालक का कहना है कि हमारी मिष्ठान भंडार में मिलावटी समान नहीं दिया जाता. शुद्धता पर हम लोग विशेष ध्यान रखते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details