मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ABVP नेता ने किया मुद्रा का अपमान, NSUI ने दर्ज कराई शिकायत

सीधी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता ने 10 रुपए नोट पर महात्मा गांधी की जगह नाथूराम गोडसे की फोटो लगाकर वायरल कर दिया, जिसके खिलाफ एनएसयूआई ने मुद्रा का अपमान करने की शिकायत दर्ज कराई है.

By

Published : May 22, 2020, 4:22 PM IST

Updated : May 22, 2020, 6:39 PM IST

NSUI lodged complaint
एनएसयूआई ने दर्ज कराई शिकायत

सीधी।रिजर्व बैंक द्वारा जारी मुद्रा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जगह उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की फोटो लगाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता के खिलाफ एनएसयूआई जिला अध्यक्ष ने शिकायत दर्ज कराई है.

एवीबीपी नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज

एबीवीपी नेता शिवम शुक्ला ने 10 रुपए नोट पर महात्मा गांधी की जगह नाथूराम गोडसे की फोटो लगाकर वायरल किया था, जिस पर जिला अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने कहा कि आज एबीवीपी नेता खुलकर राष्ट्रपिता का अपमान कर रहे हैं, जिस तरह से राष्ट्रीय मुद्रा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्थान पर उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की फोटो लगाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है, वो भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

उन्होंने कहा कि ऐसा करने से युवाओं में गलत संदेश जाएगा, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष ने कहा कि आज पूरा विश्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पद चिह्नों पर चल रहा है. ऐसे में एबीवीपी समाज में विद्वेष फैलाने का काम कर रहा है. जिस पर कार्रवाई होनी चाहिए.

बहरहाल एनएसयूआई जिला अध्यक्ष की शिकायत पर शिवम शुक्ला के खिलाफ सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कर ली गई है, थाना प्रभारी ने विवेचना के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है.

Last Updated : May 22, 2020, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details