मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 12, 2021, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना इंपैक्ट: सीधी कलेक्टर का निर्देश, लापरवाही की तो होंगे बर्खास्त

सीधी जिला कलेक्टर ने आइसोलेशन वार्ड का औचक निरीक्षण किया. कलेक्टर द्वारा अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित भी किया. साथ ही कलेक्टर ने कहा है कि लापरवाही बरतने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई भी हो सकती है.

Collector did surprise inspection
कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

सीधी।जिला कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने कोरोना आइसोलेशन वार्ड का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण करने पहुंचे जिला कलेक्टर ने आला अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही बरतने पर अब सीधे बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी. कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि कोविड संक्रमित मरीजों की देखरेख और उपचार में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.कलेक्टर ने हॉस्पिटल में बेड की उपलब्धता का भी जायजा लिया.


पहले से ही मौजूद रहेगी एंबुलेंस
कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने सीएचएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि आइसोलेशन वार्ड में मरीजों की हालत गंभीर होने पर रेफर करने के लिए आइसोलेशन वार्ड के सामने ही 24 घंटे एंबुलेंस मौजूद रहना चाहिए. कलेक्टर के निर्देश के बाद कोविड वार्ड के बाहर मरीजों के लिए चार एंबुलेंस 24 घंटे तैनात कर दी गई हैं.

कोरोना के खिलाफ सीएम ने मंत्रियों को मैदान में उतारा, बांटे जिलों के प्रभार


दस टीमें बनाई गईं
कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने जिले भर में कोरोना मरीजों की जांच के लिए दस आरआरटी टीमों का गठन किया है जो जिले भर में घूमकर संक्रमित मरीजों की जांच करेंगी. साथ ही जिले की सभी सीमाओं पर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की भी जांच की जाएगी. संक्रमित पाए जाने पर मरीजों को तुरंत इलाज मुहैया कराने की व्यवस्था भी की जाएगी. अगर जिले में मरीजों की संख्या बढ़ती है तो कर्मचारियों की जरूरत होने पर कोरोना कर्मचारियों की भर्ती करने की तैयारी भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details