मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना कर्फ्यूः प्रशासन ने तीन दिन में सील की 8 से ज्यादा दुकानें

कोरोना कर्फ्यू का पालन ना करने पर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. प्रशासन ने पिछले तीन दिनों में 8 से ज्यादा दुकानों को सील कर दिया है. फिर भी लोग कर्फ्यू का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है.

By

Published : Apr 30, 2021, 4:13 PM IST

The administration sealed the shops
प्रशासन ने दुकानों को किया सील

सीधी।कोरोना को लेकर सख्ती बरतने के लिए अब जिला प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. लॉकडाउन के बाद भी दुकान खोलने और बेवजह घूमने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है. 28 अप्रैल को प्रशासन ने 6 दुकानें सील की. इसके साथ 29 को दो और 30 अप्रैल को भी दुकानों के सील होने का सिलसिला जारी रहा. नए नियम के अनुसार सुबह 11 बजे तक ही कुछ चीजों के लिए छूट प्रदान की गई है. लेकिन शहर के व्यापारी मानने की तैयार नहीं हो रहे है.

प्रशासन ने तीन दिन में सील की 8 से ज्यादा दुकानें
  • प्रशासन ने दो दुकानों को किया सील

एसडीएम नीलांबर मिश्रा, उपनिरीक्षक अभिषेक सिंह, उपनिरीक्षक पवन सिंह, उपनिरीक्षक प्रीती वर्मा, उपनिरीक्षक राकेश राजपूत और सुबेदार भागवत प्रसाद पांडेय शहर की सड़कों में उतरे और नियमों का उलंघन करने वाले दुकान संचालकों की दो दुकानों को सील कर दिया. वहीं सब्जी मंडी में ठेले लगाकर व्यापार कर रहे व्यापारियों ने जैसे ही पुलिस को अपनी ओर आता देखा तो ठेला लेकर दौड़ने लगे. जिस पर पुलिस ने भी जमकर दौड़ लगाई. लगातार समझाईश के बाद भी जिले के व्यापारी मान नहीं रहे है. कोई दुकान के अंदर ग्राहकों को बैठाकर बाहर से सटर बंद कर ले रहा है, तो कोई आधी दुकान खोलकर सामान देने में तुले हुए है.

रायसेन: कोरोना कर्फ्यू में गरीबों की मसीहा बनी पुलिस, बांट रहे खाना

  • आत्म-अनुशासन से ही टूटेगी कोरोना चेन

एसडीएम नीलाम्बर मिश्रा ने कहा कि महामारी से बचाव के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. लेकिन इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आमजन खतरे को समझे और अनुशासित होकर गाइडलाइन का पालन करें. तभी यह चैन टूटेगी और स्थितियां बेहतर होगी. प्रशासन का मकसद किसी को परेशान करना नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details