मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीधी में रीवा संभाग के कमिश्नर ने जिला अस्पताल का किया दौरा

By

Published : Sep 5, 2020, 9:56 PM IST

सीधी जिला अस्पताल में आज रीवा संभाग के कमिश्नर ने अचानक दौरा किया, साथ में कलेक्टर, अपर कलेक्टर सीएमएचओ सहित जिला अस्पताल का स्टाफ मौजूद रहा.

sidhi
sidhi

सीधी। जिला अस्पताल में आज रीवा संभाग के कमिश्नर अचानक दौरा किया, साथ में कलेक्टर, अपर कलेक्टर सीएमएचओ सहित जिला अस्पताल का स्टॉप मौजूद रहा. इस दौरान कमिश्नर ने जिला अस्पताल में बने वार्डो का निरीक्षण किया. साथ जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यस्थाओं पर सिविल सर्जन को फटकार लगाई, साथ ही साफ सफाई की व्यवस्था ठीक तरीके के करने का निर्देश दिए, अन्यथा कार्रवाई करने की बात कही गई.

जिला अस्पताल का अचानक आज रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश जैन, कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी व अपर कलेक्टर हर्षिल पंचोली मौजूद रहे. कमिश्नर ने जिला अस्पताल के भीतर बने वार्डो का निरीक्षण किया. अन्य कमियां देख कर जिम्मेदारों को सुधारने की नसीहत दी, इस दौरान कमिश्नर ने पत्रकारों से रूबरू होने लगे तभी एक महिला ने शिकायत की जिला अस्पताल में कोई व्यवस्था पटरी पर नहीं है, कोरोना महामारी से बचने के लिए न तो हैंड ग्लब्ज दी जाती है, न सैनेटाइजर जिससे मरीजों के साथ साथ सफाई कर्मियों को कोरोना वायरस का खतरा बना रहता है, फिर आगे कमिश्नर ने कहा कि कुछ व्यवस्थाएं ठीक हैं कुछ व्यवस्थाओं की कमी के लिए सिविल सर्जन और CMHO से कहा गया है कि व्यवस्थाएं सुधारी जाए अन्यथा कार्रवाई की जाएगी, साफ सफाई की कमी दिखी है जिस सुधारने के दिशा निर्देश दिए गए हैं.

बहरहाल जिला अस्पताल इन दिनों लूट का अड्डा बना हुआ है जिला अस्पताल पदस्थ डॉक्टर अस्पताल में कम और अपने निजी आवास में प्रैक्टिस करते हैं, जिससे मरीजों को डॉक्टरों से इलाज के लिए उनके आवास पर जाने के लिए मजबूर किया जाता है, जो मरीज गरीब है डॉक्टर की भारी भरकम फीस और दवाइयों का खर्च नहीं उठा पाते उनसे डॉक्टर नर्स बदसलूकी कर परेशान किया जाता है, जिसकी अनेक लोगों ने आज कमिश्नर से शिकायत की है ऐसे में देखना होगा कि डॉक्टरों की मनमानी को कम करने के लिए कमिश्नर क्या कोई ठोस कदम उठाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details