मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पैसे डबल करने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी, एजेंटो ने SP से लगाई मदद की गुहार

साईं प्रकाश प्रापर्टीज लिमिटेड ने लोगों का पैसा दोगुना तिगुना और 6 गुना करने के नाम पर करोड़ों रुपये की हेराफेरी की. फिलहाल ये मामला पुलिस के पास पहुंचा है, जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी गै.

By

Published : Feb 14, 2021, 9:34 AM IST

chit fund company cheated people
लोगों से धोखाधड़ी

सीधी। जिले में पैसा दोगुना करने के नाम पर चिटफंड कंपनी ने लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी की, जिसके बाद से कंपनी का कोई अता-पता नहीं है. पैसे डबल करने के नाम साईं प्रकाश प्रापर्टीज डेवलपमेंट लिमिटेड ने 2009 में लोगों को पांच साल में पैसा दोगुना करने के नाम पर चूना लगाया था. पीड़ित लोग अब एजेंटो से पैसे मांग रहे है, लेकिन कंपनी तो पहले ही फरार हो चुकी है. ऐसे में परेशान एजेंटो ने पुलिस अधीक्षक से मदद की गुहार लगाई है, जहां पुलिस का कहना है कि पहले ही कंपनी के मालिक गिरफ्तार हो चुके है.

2009 में विजय फीलिंग के पास साईं प्रकाश प्रापर्टीज लिमिटेड के नाम पर शहडोल जिला निवासी पुष्पेंद्र सिंह ने कंपनी खोली, जिसमें अनेक एजेंटो को कमीशन के तौर पर रखा गया. पांच साल में डबल पैसा करने के नाम पर लोगों ने लाखों रुपये कंपनी में दे दिए. एजेंटो के माध्यम से यह पैसे साईं प्रकाश प्रापर्टीज लिमिटेड में जमा कर दिए गए. एजेंटो का कहना है कि साढ़े पांच साल में दोगुना, साढ़े छह साल में तिगुना और बीस साल में छह गुना करने की बात कंपनी संचालकों ने की थी. इस दौरान कंपनी संचालक पुष्पेंद्र सिंह ने कंपनी रजिस्टर्ड बताकर भोपाल, जयपुर सहित अन्य शहरों में हेड ऑफिस होना बताया था.

लोगों से धोखाधड़ी

इस मामले में एजेंटो के साथ शिव सेना जिला अध्यक्ष भी मौजूद रहे, जिन्होंने कहा कि कंपनी में आठ से दस संचालक होते है. सभी को गिरफ्तार कर पीड़ितों के पैसे वापस होने चाहिए. वही इस मामले में पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत का कहना है कि साईं प्रकाश कंपनी के नाम पर पहले भी शिकायतें दर्ज है. कुछ संचालकों को गिरफ्तार पहले ही कर लिया गया था. बाकी रीवा सहित अन्य शहरों में भी मामले दर्ज है, जिसके आधार पर शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details