मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी-सिंगरौली में अजब-गजब मिलावट, पेट्रोल में पानी या पानी में पेट्रोल...

सीधी से सटे सिंगरौली जिले में निगरी स्थित पेट्रोलपंप में गजब मिलावट का मामला सामने आया है. लोगों का आरोप है कि वहां बिक रहे पेट्रोल में 90 प्रतिशत पानी और सिर्फ 10 प्रतिशत ही पेट्रोल है.

By

Published : Aug 10, 2020, 1:14 PM IST

Updated : Aug 10, 2020, 1:29 PM IST

adulteration in petrol
पेट्रोल में पानी

सीधी। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन में पेट्रोलपंप संचालक अपनी मनमानी पर उतर आए हैं. जिसका खुलासा सीधी जिले से सटे सिंगरौली जिले के निगरी स्थित ओम साईं चंद्रा फिलिंग पेट्रोलपंप पर हुआ. यहां पेट्रोल की जगह लोगों के वाहन में पानी भरा जा रहा है. हालात यह हैं कि 10 लीटर पेट्रोल में 90 प्रतिशत पानी और 10 प्रतिशत पेट्रोल मिल रहा है. ये जानने के बाद स्थानीय लोगों ने आज पंप पर हंगामा शुरू कर दिया. वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया.

पेट्रोल में पानी की मिलावट
सिंगरौली जिले के निगरी पावर प्लांट के पास ओम साईं पेट्रोलपंप पर उस वक्त लोगो ने हंगामा शुरू किया, जब लोगों के वाहन में पेट्रोल की जगह पानी भरा जाने लगा. एक लीटर पेट्रोल में 90 फीसदी पानी और 10 फीसदी पेट्रोल मिलने से करीब दो घंटे तक लोगों ने हंगामा किया. पेट्रोलपंप पर मौजूद लोगों का आरोप है कि ओम साईं पेट्रोलपंप संचालक लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. पेट्रोल की जगह पानी वाहनों में भरा जा रहा है, जिससे कई लोगों के वाहन खराब हो चुके हैं.

पंप पर मौजूद लोगों ने बताया कि आरोप लगाने पर पंप संचालक गुंडागर्दी पर उतर आए और कहा कि आपको जहां अच्छा पेट्रोल मिले वहां भरवा लो. इस बात से स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा. लोगों का कहना है कि पेट्रोल की जगह पानी मिलाए जाने पर पंप संचालक पर जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-कृषि यंत्र चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 लाख के यंत्र किए जब्त
वहीं इस मामले में निगरी चौकी प्रभारी शीतला यादव का कहना है कि SDM को इस मामले से अवगत करा दिया गया है. SDM ने फूड इंस्पेक्टर को सैंपल कलेक्ट करने और जांच के आदेश जारी किए हैं. आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी.

मिट्टी का तेल मिलाकर बेचा जाता है
बता दें सीधी और सिंगरौली जिले के कई पेट्रोलपंप पर इस तरह की मिलावट की जाती है. पेट्रोल की जगह पानी या मिट्टी का तेल मिलाकर बेचा जाता है, जिससे लोगों के वाहन तो खराब होते ही है. साथ ही लोगों की जेब भी खाली होती है. ऐसे में देखना होगा कि इस पेट्रोलपंप के संचालक पर प्रशासन कैसी कार्रवाई को अंजाम देता है.

Last Updated : Aug 10, 2020, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details