मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीधी में हो रही सरकारी अनाज की कालाबाजारी, तहसीलदार ने दुकान की सील

By

Published : Apr 21, 2020, 1:30 PM IST

सीधी जिले के नेबुहा ग्राम पंचायत में उचित मूल्य की दुकान को रात में खोलकर राशन की कालाबाजारी की जा रही थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए तहसीलदार ने दुकान को सील कर दिया है.

Black marketing of government grain in direct
सीधी में हो रही सरकारी अनाज की कालाबाजारी

सीधी। जिले में तहसीलदार ने सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले विक्रेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. मामला जनपद पंचायत मझौली के नेबुहा ग्राम पंचायत का है. जहां उचित मूल्य के राशन की दुकान को रात 9.30 बजे खोलकर राशन की कालाबाजारी की जा रही थी. शिकायत मिलने पर तहसीलदार ने दुकान को सील कर दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

दरअसल, रात में गश्त के दौरान तहसीलदार को जानकारी मिली कि नेबूहा में संचालित उचित मूल्य की दुकान पर राशन की कालाबाजारी हो रही है. जिसके बाद वे मौके पर पहुंची. जहां उन्होंने विक्रेता को राशन की दुकान में रंगे हाथ पकड़ा. ग्रामीणों की मौजूदगी में पंचनामा तैयार कर दुकान को शील कर दिया गया. जिसकी जांच खाद्य अधिकारी की उपस्थिति में मंगलवार 21 अप्रैल को की जायेगी.

कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉक डाउन में एक ओर जहां गरीबों के सामने पेट भरने का संकट है. तो वहीं दूसरी ओर ऐसे बेईमान लोग गरीबों के हक को ब्लैक में बेच रहे हैं. ऐसे में प्रशासन की ये कार्रवाई सराहनीय है. अब प्रशासन आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर उसे जेल भेजने की तैयारी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details