मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी दुकानों में बांटा जा रहा मौत का सामान ! चावल के साथ नमक में मिली रेत

सरकारी राशन की दुकानों पर बांटा जाने वाला खाद्य पदार्थ अब मिलावटखोरों के निशाने पर है, कुछ लोगों ने एक सरकारी राशन की दुकान के सामानों की जांच की, जिसमें मिलवाटी सामान मिला. यहां मिलावटी चावल के साथ नमक में रेत भी मिला.

By

Published : Dec 9, 2020, 2:08 PM IST

Adulterated goods being found in government ration shop
सरकारी दुकानों में बांटा जा रहा मौत का सामान !

सीधी। गरीबों को दी जाने वाली खाद्य सामाग्री में मिलावट का मामला सामने आया है. यहां खाद्य पदार्थों में मिलावट कर गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, यहां नमक में बालू मिलाकर गरीबों को दिया जा रहा है, जो सीधे तौर पर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है, वहीं जिम्मेदार मौन बने हुए हैं.

सरकारी राशन की दुकान में मिलावटी सामान

नमक में मिली रेत

सीधी के चुरहट तहसील के अन्तर्गत ग्राम पंचायत हिनौती नंबर-1 के शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर मिल रहे राशन के साथ नमक में रेत (बालू) की मिलावट की जा रही है, ग्राम करौंदी के कुछ लोगों ने इसका परीक्षण किया, तो आंखें फटी की फटी रह गई, इसी नमक को खाकर कई लोग घातक बीमारी के शिकार हो रहे हैं, वहीं इस मामले में जिम्मेदार कुछ भी कहने से बच रहे हैं.


बहरहाल शिकायत के बाद भी अब तक प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है, न कोई जांच दल गांव पहुंचा है, ऐसे में ग्रामीण आक्रोशित हैं. इधर कार्रवाई न होने से मिलावटखोरों के हौसले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में देखना होगा कि जिम्मेदार कब तक नींद से जागते हैं, और कब तक मिलावट खोरों पर शिंकजा कसते हैं, यह देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details