मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध रेत उत्खनन को लेकर प्रशासन सख्त, नदी तक जाने वाले रास्तों को किया जा रहा बंद

सीधी जिले के चुरहट में अवैध रेत उत्खनन को रोकने को लेकर रविवार को कमिश्नर और आईजी के बैठक का असर जिले में दिखने लगा है. अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है .

By

Published : Jun 3, 2020, 10:40 AM IST

Overnight pit to stop illegal sand mining in Sidhi
सीधी में अवैध रेत उत्खनन रोकने के लिए रातों में किया गया गड्ढा

सीधी।जिले के चुरहट में अवैध रेत उत्खनन को रोकने को लेकर रविवार को कमिश्नर और आईजी की बैठक का असर जिले में दिखने लगा है. अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है और नदी तक जाने वाले सभी रास्तों पर जेसीबी मशीन से गड्ढा खोदकर बंद किया जा रहा है. इतना ही नहीं प्रशासन लगातार अलर्ट मूड में रहकर सतत निगरानी भी कर रहा है. ताकि अवैध रेत उत्खनन को रोका जा सके.

दरअसल सीधी जिले के चुरहट में रविवार को कमिश्नर और आईजी की बैठक का असर अवैध उत्खनन पर दिखने लगा है. प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट होकर अवैध उत्खनन को रोकने में जुटा हुआ है. सोन घड़ियाल,अभ्यारण और पुलिस विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा नदी तक जाने वाले रास्तों पर जेसीबी मशीन के जरिए गड्ढा खोदा जा रहा है. जिससे रात के अंधेरे में रेत की तस्करी पर विराम लग सके और वाहन नदी तक न पहुंचे.

जिले के कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी का कहना है कि रेत माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है. लगातार कार्रवाई भी की जा रही हैं. रास्तों को बंद किया जा रहा है, ताकि रेत के अवैध उत्खनन पर रोक लगाया जा सके. हालांकि प्रशासन के सख्त रुख की वजह से रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. रेत उत्खनन के परिवहन में लगे वाहनों पर कार्रवाई और राजसात की कार्रवाई से माफियाओं के होश उड़े हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details