मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी हवलदार बनकर मजदूरों से कर रहा था वसूली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जा रहे मजदूर को परेशान कर शराब पीने के लिए पुलिस हवलदार बनकर पैसे की मांग करने वाले युवक को बहरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम रवि सिंह बताया जा रहा है, जो मजदूरों को रोककर पैसे की मांग कर रहा था.

By

Published : May 6, 2020, 3:14 PM IST

Ravi Singh Chandel, accused of demanding money from laborers arrested as fake police constable in Sidhi
सीधी में फर्जी पुलिस हवलदार बनकर मजदूरों से पैसे की मांग करने वाला आरोपी रवि सिंह चंदेल गिरफ्तार

सीधी। आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के ओबरा जा रहे मजदूर को परेशान कर शराब पीने के लिए पुलिस हवलदार बनकर पैसे की मांग करने वाले एक युवक को बहरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी 26 वर्षीय रवि सिंह चंदेल साकिन देवगांव थाना बहरी में मजदूरों को रोककर अपने आप को हवलदार बताते हुए पैसे की मांग कर रहा था. पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया गया.

दरअसल, आंध्र प्रदेश से लौटकर 6 मजदूर रामसागर, दीप नारायण, सौरभ केवट, नन्हे लाल केवट, बबलू केवट अपने गांव उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला स्थित ओबरा जा रहे थे. रीवा जिले के हनुमान में कोरोना वायरस का मेडिकल चेकप कराने के बाद चेकअप पर्ची लेकर अपने गांव पानारी के लिए रवाना हुए. उसी दौरान 26 वर्षीय रवि सिंह चंदेल नामक युवक साकिन देवगांव थाना बहरी में उन्हें रोककर अपने आप को पुलिस हवलदार बताते हुए मेडिकल जांच की पर्ची ले ली और शराब पीने के लिए रुपयों की मांग करने लगा.

पैसा नहीं देने पर तीन लोगों को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर दबाव बनाने के लिए अन्य जगह ले गया. जिसके बाद मजदूर रामसागर गौड़ की शिकायत पर पुलिस ने अपनी टीम के साथ दबिश देकर आरोपी को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उसे न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया. बहरहाल पुलिस ने पीड़ित राहगीरों को खाना खिला कर उन्हें उनके गांव के लिए रवाना कर दिया. मजदूरों ने आरोपी को खिलाफ तुरंत कार्रवाई के लिए पुलिसकर्मयों का आभार जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details