मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Shivpuri: SP से युवक ने लगाई गुहार 'साहब, मेरी पत्नी को मायके वालों ने किया है कैद,वापस दिला दें'

शिवपुरी में एक युवक ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर अपनी पत्नी को दिलाने की मांग की है. युवक का कहना है कि हम दोनों ने गाजियाबाद के आर्य समाज मंदिर में शादी की है. इसके बाद वह शिवपुरी में कोर्ट मैरिज कराने आया लेकिन इसी दौरान लड़की का पिता उसे झांसा देकर अपने घर ले गया. अब उसके परिजन उसे धमका रहे हैं.

By

Published : May 10, 2023, 2:45 PM IST

Updated : May 12, 2023, 4:41 PM IST

Youth pleaded MP Shivpuri SP
MP Shivpuri SP से युवक ने लगाई गुहार

MP Shivpuri SP से युवक ने लगाई गुहार

शिवपुरी। जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम चिलावद के रहने वाले युवक ने पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचकर अपनी पत्नी को वापस दिलाने की गुहार लगाई है. युवक ने एसपी को बताया "मेरी वास्ते गांव के रहने वाले एक छात्रा से पढ़ाई के दौरान मुलाकात हुई थी. हम दोनों के बीच फोन पर बात होने लगी. वह उसके गांव चोरी छुपे मिलने जाया करता था. मेरी पढ़ाई कंप्लीट हो चुकी थी और मेरी प्रेमिका को आगे पढ़ाई करने के लिए उसके परिजनों ने शिवपुरी के एक हॉस्टल में भर्ती कर दिया."

आर्य समाज मंदिर में की शादी :युवक ने बताया "इसके बाद वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद शिवपुरी में रहकर कंप्टीशन एग्जाम की तैयारी करने लगा. इसी बीच हम दोनों कभी-कभार एक-दूसरे से मिलते रहे. युवक ने बताया मेरी प्रेमिका को कक्षा 12वीं का परीक्षा देनी थी और इस बार वह 18 साल की होने वाली थी. हम दोनों ने पहले से ही प्लान तैयार कर लिया था कि जैसे ही वह बालिग हो जाएगी तो हम दोनों घर से भाग कर शादी कर लेंगे. इसके बाद हम दोनों ने 13 फरवरी 2023 को गाजियाबाद पहुंचकर आर्य समाज मंदिर में शादी की."

झांसा देकर पत्नी को मायके वाले ले गए :युवक का कहना है "इस बीच कोर्ट मैरिज के लिए हम दोनों शिवपुरी वापस लौट कर आए. कुछ समय तक हमने शिवपुरी में किराए के मकान में रहकर समय निकाला. 23 फरवरी को युवती के पिता उसको अपने साथ वापस अपने गांव ले गए और उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी बेटी और तुम्हारी शादी बड़े ही धूमधाम से करा देंगे. उस दिन से मेरी पत्नी से परिजन मुझे मिलने नहीं दे रहे हैं. जब मैं उससे मिलने की कोशिश करता हूं तो युवती के परिजन व रिश्तेदार मुझे जान से मारने की धमकी देते हैं."

नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी को आजीवन कारावास :शिवपुरी जिला कोर्ट की विशेष न्यायाधीश ने नाबालिग का अपहरण व उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास व अर्थदंड जमा करने की सजा सुनाई है. मामले में पीड़ित पक्ष की तरफ से पैरवी प्रीति संत सहायक जिला अभियोजन अधिकारी ने की. अभियोजन के मुताबिक 14 अगस्त 2021 पीड़िता के पिता ने कोलारस विधानसभा क्षेत्र के तेंदुआ थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके घर से उसकी 15 साल की बेटी गायब हो गई थी. किसी ने बताया कि उसे कुदौनिया गांव का अर्जुन (19)पुत्र रामकिशन कुशवाह बहला-फुसलाकर ले गया है. पुलिस ने आरोपी अर्जुन पर अपहरण का केस दर्ज कर दोनो की तलाश की. बाद में दोनों मिल गए तो बालिका ने खुद के साथ दुष्कर्म होने की बात पुलिस के समक्ष की.

ये खबरें भी पढ़ें...

युवक की गोली मारकर हत्या :शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा के खनियाधाना थानांतर्गत बुधना नदी के पास शुक्रवार की देर शाम एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उसके एक अन्य साथी को भी गोली लगी है, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है. खनियाधाना टीआई ध्यानेंद्र भदौरिया को सूचना मिली कि बुधना नदी के पास दो युवक सड़क किनारे पड़े हुए हैं, उन्हें गोली मारी गई है. पुलिस ने जब मौके पर जाकर देखा तो वहां सड़क पर पड़ा एक युवक मृत अवस्था में पड़ा हुआ था. मृतक की आंख, छाती व गले पर गोली लगी हुई थी. एक युवक बेहोशी की हालत में था, उसके कंधे के पास गोली लगी थी. पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कुलदीप पुत्र रामप्रकाश लोधी उम्र 22 साल निवासी विशुनपुरा थाना बामौरकलां के रूप में की. जबकि घायल की पहचान दीपक पुत्र फेरन आदिवासी निवासी विशुनपुरा के रूप में हुई. टीआई भदौरिया का कहना है कि हम जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लेंगे.

Last Updated : May 12, 2023, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details