मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 20, 2020, 3:35 PM IST

ETV Bharat / state

राशन कार्ड नहीं बनने पर जनपद कार्यालय पहुंची महिलाएं, अधिकारियों ने नहीं सुनी फरियाद, धक्के मारकर निकाला बाहर

शिवपुरी के अमरपुर लल्लन गांव में काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष अपनी शिकायत लेकर जनपद कार्यालय पहुंची. लेकिन महिलाओं की फरियाद नहीं सुनी गई. यही नहीं कार्यालय में मौजूद अधिकारियों ने महिलाओं को धक्के मारकर बाहर निकाल दिया

Women reached district office after complaining, beat them out
कायत लेकर जनपद कार्यालय पहुंची महिलाओं को धक्के मारकर किया बाहर

शिवपुरी। खनियाधाना तहसील के अंतर्गत आने वाले अमरपुर लल्लन गांव में रहने वाली कई महिलाएं जनपद कार्यालय पहुंची. और राशन कार्ड बनाने की मांग की. परेशान महिलाओं का कहना है कि राशन कार्ड नहीं बनने की वजह से उन्हे प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान का लाभ नहीं मिल रहा है. इसलिए वह अपनी शिकायत जनपद कार्यालय के अधिकारी को सौंपना चाहती है, लेकिन जनपद कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों ने उनकी शिकायत सुनने के बजाए उन्हें धक्के मारकर बाहर निकाल दिया और मुख्य गेट पर ताला लगा दिया.

जिसके बाद सभी ग्रामीण जनपद कार्यालय के बाहर ही धरना देकर बैठ गए, और आला अधिकारियों को बुलाने की जिद पर अड़ गए. दरअसल आदिवासी महिलाओं की शिकायत है, कि उन्हें अभी तक शासन की ओर से चलाई जा रही किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला है. न ही उनके खाते में सब्सिडी के पैसे आएं हैं और न ही प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही किसी भी योजना का लाभ मिल रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें शौचालय हो या कुटीर किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला है. जिसके बाद महिलाएं सरपंच और सचिव के खिलाफ आवेदन देने के लिए जनपद कार्यालय पहुंची थी, लेकिन उन्हें कार्यालय से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गया. वहीं घंटों तक इंतजार के बाद भी अधिकारी शिकायत लेने के लिए नहीं पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details