मध्य प्रदेश

madhya pradesh

21 मई से शिवपुरी दौरे पर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बघेल समाज से करेंगे वन टू वन चर्चा

By

Published : May 19, 2023, 1:11 PM IST

केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 21 मई को शिवपुरी आ रहे हैं. वह नरवर में पाल, बघेल और धनगर समाज के लोगों से संवाद कर करेंगे. इधर मुरैना पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जिले में शनिधाम लोक बनाने के लिए अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने कहा कि "चंबल अंचल के 30 महापुरुषों और संत-महात्माओं की प्रतिमाएं शनिधाम लोक में स्थापित की जाएंगी.''

union minister jyotiraditya scindia
21 मई से शिवपुरी दौरे पर मंत्री सिंधिया

शिवपुरी।केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 21 मई से अपने दो दिवसीय शिवपुरी दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान सिंधिया, ग्वालियर गुना लोकसभा की कई विधानसभाओं में विभिन्न समाजों के बीच जाएंगे और उनसे संवाद करेंगे. इसी क्रम में सिंधिया 21 मई रविवार को नरवर के नहरबाग ग्राउण्ड रेस्ट हाउस पर दोपहर 3 बजे पहुंचेंगे. यहां ग्वालियर, गुना लोकसभा की विभिन्न विधानसभाओं में निवासरत पाल, बघेल और धनगर समाज के लोगों को सम्बोधित करेंगे एवं वन टू वन चर्चा भी करेंगे.

समाजजनों से चर्चा करेंगे सिंधिया:कार्यक्रम के बारे में पाल, बघेल, धनगर समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल पाल दददा ने बताया कि ''केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर से सतनवाड़ा होते हुए दोपहर 3 बजे नरवर पहुंचेंगे. जहां नरवर में सिंधिया का जोरदार स्वागत किया जाएगा. इसके बाद सिंधिया समाजजनों से चर्चा करेंगे.'' गोपाल पाल ने ग्वालियर संभाग में निवासरत पाल, बघेल, धनगर समाज के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में नरवर पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है.

मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अधिकारियों की बैठक ली

मुरैना में बनेगा शनिधाम लोक: महाकाल लोक की तरह मुरैना जिले में शनिधाम लोक बनाने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में उन्होंने शनिधाम को वर्ल्ड स्तर का हैरिटेज बनाने के लिए लिए अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के लिए निर्देश दिए. जानकारी के अनुसार केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार को शनिधाम मंदिर पहुंचे. यहां पर उन्होंने शनि मंदिर को महाकाल लोक की तर्ज पर शनि लोक बनाने के लिए शनि डवलपमेंट कमेटी के एक्सपर्ट सदस्यों से चर्चा की.

महापुरुषों और संत-महात्माओं की प्रतिमाएं होंगी स्थापित: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ''विश्वविख्यात शनि मंदिर के दर्शन करने के लिए देश-विदेश से सैलानी यहां पर आते हैं, इसलिए शनि लोक को आकर्षण व आस्था का केंद्र बनाने के लिए मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर प्रशासनिक भवन व शनिकुंड का निर्माण कराया जाए. शनिधाम की 6.5 किमी लंबाई की परिक्रमा में चंबल अंचल के 30 महापुरुषों और संत-महात्माओं की प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी. इसके साथ ही सैलानियों के ठहरने के लिए धर्मशाला और मंदिर परिसर में सोलर लाइट भी लगाई जाएगी. शनि परिक्रमा में शिव पर्वत का निर्माण भी होगा.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details