मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अस्पताल में शुरू हुए दो वार्ड, अब भर्ती होकर मरीजों को मिल सकेगा उपचार

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करैरा में अब मरीजों को भर्ती करके भी उपचारित किया जा सकेगा. इसके के लिए 10-10 बेड के दो वार्डों का शुभारंभ शुक्रवार को पूर्व विधायक जसमन्त जाटव ने फीता काटकर किया.

By

Published : May 28, 2021, 10:58 PM IST

अस्पताल
अस्पताल

शिवपुरी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करैरा में अब मरीजों को भर्ती करके भी उपचारित किया जा सकेगा. इसके के लिए 10-10 बेड के दो वार्डों का शुभारंभ शुक्रवार को पूर्व विधायक जसमन्त जाटव ने फीता काटकर किया. 30 बिस्तर की क्षमता वाले इस अस्पताल में अब तक मरीजों को भर्ती कर उपचारित करने की व्यवस्था नहीं थी, क्योंकि यहां न वार्ड बने थे और नही पलंग थे. जिसके चलते यहां आने वाले उल्टी दस्त, निमोनिया, बुखार, अन्य बीमारियों के साथ एक्ससेडेन्ट के मरीजो को भर्ती नहीं किया जाता था. अब इन वार्डों के शुरू होने से यहां मरीज भर्ती हो सकेंगे और उन्हें उपचार भी मिल सकेगा.

पूर्व विधायक ने किया शुभारंभ
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे पूर्व विधायक जसमन्त जाटव ने इन वार्डों के शुभारंभ के साथ कोविड केयर सेंटर पहुंचकर भर्ती मरीजों से उनका हाल भी जाना. इस दौरान अस्पताल को एक ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भी भेंट किया. इससे पहले भी जसमन्त जाटव यहां चार ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुके हैं. यहां के पहुंच मार्ग और प्रांगण के समतलीकरण के लिए भी मुरम डलवा चुके हैं.

एसपी ने पुलिसकर्मियों को बांटे सेनिटाइजर, मास्क और साबुन के साथ जरूरी निर्देश भी दिए

वार्डों के शुभारंभ और ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर प्रदान करने के दौरान भाजपा नेता अरविद बेडर, मंडल अध्यक्ष हेमंत शर्मा, तहसीलदार जीएस बेरवा, बीएमओ डॉ. बीके रावत, डॉ देवेंद्र खरे उपास्थि रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अल्प समय में ही अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार आया है. इसका लाभ भी यहां की जनता को मिल रहा है. उनसे जितना हो सकेगा व्यवस्थाओं की सुधार के लिए प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details