मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इस लापरवाही का कौन जिम्मेदार ? 15 दिन से ट्यूबवेल की मोटर खराब, टैंकर से पानी खरीदने को मजबूर लोग

शिवपुरी जिले की बैराड़ नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 12 में 15 दिन पहले ट्यूबवेल की मोटर खराब गई, जो सीएमओ को शिकायत करने के बाद भी अब तक मोटर को ठीक नहीं कराया गया है. जिससे वार्ड में पानी की सप्लाई बंद हो गई है और लोग परेशान हो रहे हैं.

By

Published : Nov 8, 2020, 1:38 AM IST

Bairaad Municipal Council
15 दिनों से ट्यूबवेल की मोटर खराब

शिवपुरी। जिले की नगर परिषद बैराड़ में सीएमओ की मनमानी की वजह से नगर परिषद बैराड़ के वार्ड क्रमांक 12 के रहवासियों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है. यहां के धौरिया रोड पर पीएम हाउस के पास स्थित ट्यूबवेल की मोटर पिछले 15 दिनों से खराब पड़ी हुई है. स्थानीय रहवासियों ने बताया कि ट्यूबवेल की मोटर की मरम्मत के लिए कई बार नगर परिषद सीएमओ को शिकायत की जा चुकी है, बावजूद इसके नगर परिषद सीएमओ द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिसकी वजह से वार्ड 12 के रहवासियों को मजबूरी में अपनी आवश्यकताओं के लिए प्राइवेट टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है.

इस लापरवाही का कौन जिम्मेदार ?

इधर जिस जगह टैंकर नहीं जा पाता है वहां के लोगों को दूर खेतों पर स्थित ट्यूबवेल से पानी लाना पड़ रहा है. 15 दिनों से ट्यूबवेल में पानी न आने से लोगों के सामने पेयजल की समस्या गंभीर रूप से बनी हुई है. स्थिति यह है कि निजी बोर और कुंओं से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है.

15 दिन पहले खराब हुई मोटर, शिकायत के बाद भी नहीं हुई ठीक

नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 12 में 15 दिन पहले ट्यूबवेल की मोटर खराब गई. जिससे वार्ड में पानी की सप्लाई बंद हो गई. इससे 250 घरों वाले वार्ड के लगभग हजार से ज्यादा लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है. ट्यूबवेल की मोटर खराब होने की जानकारी नगर परिषद सीएमओ को दी गई, लेकिन अब तक मोटर नहीं बदली गई और न ही मोटर को लेकर नगर परिषद की ओर से कोई कार्रवाई की गई.

स्थानीय लोगों की मांग है कि ट्यूबवेल शीघ्र सही कराए जाए, जिससे लोगों के सामने से यह पानी की समस्या खत्म हो, क्योंकि पानी को लेकर गांव की महिलाओं को खेतों में चल रही ट्यूबवेलों से पैदल चलकर पानी लाना पड़ रहा है, जिससे उन्हें भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अब बैराड़ नगर परिषद सीएमओ एमएस श्रीवास्तव ने दो दिनों के भीतर पानी की समस्या को हल करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details