मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी: बेसकीमती खैर की लकड़ी सहित ट्रक जब्त, वन विभाग ने की कार्रवाई

By

Published : Jul 27, 2020, 3:54 AM IST

शिवपुरी में वन विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से परिवहन कर रहे एक ट्रक को पकड़ा गया. जिसमें लगभग 15 लाख की खैर की लकड़ी विभाग ने बरामद की है. इसके साथ ही वन विभाग ने मुख्यारोपी सहित दो लोग गिरफ्तार किये है.

Truck full of wooden sticks seized
खैर की लकड़ियों से भरा ट्रक जब्त

शिवपुरी। पिछोर में वन विभाग वन परीक्षेत्र अधिकारी द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से परिवहन कर एक ट्रक को पकड़ा है. जिसमें लगभग 15 लाख की खैर की लकड़ी वन विभाग ने बरामद की है.

रेंजर अनुराग तिवारी के मुताबिक कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपी जितेंद्र सिंह सोलंकी पकड़ में आया है, जो ओरछा का रहने वाला है. आरोपी जितेंद्र सिंह पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं. रेंजने अनुराग तिवारी ने बताया कि वन विभाग को सूचना प्राप्त हुई थी कि एक ट्रक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापार के रूप में उपयोग किया जा रहा है. सूचना के आधार पर तत्काल वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, सभी नाकों पर नाकाबंदी कर ट्रक को पकड़ा है.

रेंजर ने बताया कि मुख्य आरोपी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि ट्रक में खैर की लगभग 14 टन लकड़ी भरी हुई थी. अनुराग तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि इसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक ट्रक मालिक राजस्थान का बताया जा रहा है. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details