मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवपुरीः सेसई गांव के जैन मंदिर में चोरी, लाखों रुपए सहित अष्टधातु की दो मूर्तियां गायब

शिवपुरी जिले के सेसई गांव में जैन मंदिर से दो मूर्तियां और पैसे चोरी किए जाने का मामला सामने आया है. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि चोरी की इस वारदात को चड्डी-बनियान गैंग ने अंजाम दिया है.

By

Published : Jul 27, 2019, 4:23 AM IST

सेसई गांव के जैन मंदिर में चोरी, लाखों रुपए सहित अष्टधातु की दो मूर्तियां गायब

शिवपुरी। जिले के सेसई गांव में स्थित जैन मंदिर से दो मूर्तियां और दानपात्र में रखे पैसों को चुराए जाने का मामला सामने आया है. चोरी की घटना पर स्थानीय लोगों का कहना है कि है वारदात को चड्डी-बनियान गैंग ने अंजाम दिया है. हालांकि अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है.

जैन मंदिर में चोरी, लाखों रुपए सहित अष्टधातु की दो मूर्तियां गायब

चोरी की गई दोनों मूर्तियां अष्ठधातु की बताई जा रही है. जो काफी प्राचीन थी. एक मूर्ति भगवान शांतिनाथ की है वहीं दूसरी मूर्ति भगवान आदिनाथ की है. चोर अष्टधातु की मूर्तियों के साथ तिजोरी, सीसीटीवी कैमरा सिस्टम के साथ साथ पुजारी के कमरे का सामान भी ले गए. घटना की सूचना के बाद पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

मंदिर के पुजारी प्रेम चंद्र जैन ने बताया मंदिर में चोरी वारदात को अंजाम आधी रात में दिया गया है. उनका कहना है कि जिले में चड्डी-बनियान नाम की कोई चोर गैंग सक्रिय है. जो क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. सेसई में हुई इसी गैंग द्वारा चोरी किए जाने की बात सामने आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details