मध्य प्रदेश

madhya pradesh

"मैडम प्रियंका चिल्लाती हैं, मामा चप्पल क्यों दे रहा है, कमलनाथ ने तो बच्चों से साइकिल तक छीन ली", शिवपुरी में शिवराज का कांग्रेस पर निशाना

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 13, 2023, 3:16 PM IST

Updated : Nov 13, 2023, 3:26 PM IST

Shivraj in Shivpuri: शिवपुरी में चुनावी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तूफानी चुनाव प्रचार अभियान जारी किया है. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी, कमलनाथ समेत कांग्रेस की पिछली सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कई बड़ी घोषणाएं भी अपने भाषण में की.

MP Election 2023
मप्र विधानसभा चुनाव 2023

शिवपुरी में शिवराज की सभा

शिवपुरी।मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान का तूफानी चुनाव प्रचार अभियान जारी हैं. दीपावली के बाद गोवर्धन पूजा के दिन भी सीएम शिवराज ने शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा में पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा के समर्थन में विशाल आमसभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा.

कमलनाथ ने बच्चों की साइकिल भी छीन ली: उन्होंने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ की सरकार ने प्रदेश में सभी जन कल्याण की योजनाओं को बंद कर दिया था. यहां तक कि मैं बच्चों को साइकिल देता था, कमलनाथ ने बच्चों से उनकी साइकिल तक को छीन लिया. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा- "मैं आदिवासी भाई बहनों को जूते चप्पल छाता पानी की बोतल देता हूं, तो मैडम प्रियंका को आपत्ति होती है. मैडम प्रियंका चिल्लाती है, मामा चप्पल क्यों दे रहा है."

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "वह क्या जाने गरीब के पैर में चुभने वाले कंकड़ का दर्द", इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से तेंदूपत्ता तोड़ाई की राशि 3000 मानक बोरा से बढ़कर 4000 करने की घोषणा की. वहीं, उन्होंने आदिवासी बहनों को ₹1000 मिलने वाली पोषण आहार राशि को बढ़ाकर ₹1500 करने की भी घोषणा की.

किसानों को मिलेगी फसल की पूरी कीमत:सीएम शिवराज सिंह ने कहा, "किसानों को उनकी फसल की पूरी कीमत देने के लिए उन्होंने फैसला किया है. अब गेहूं की फसल समर्थन मूल्य पर ₹2700 प्रति कुंटल की दर जबकि धान की फसल₹3100 प्रति कुंतल की दर से खरीदी जाएगी. बीजेपी की सरकार किसानों की फसल की सिंचाई के लिए भी कई परियोजनाओं पर काम कर रही है."

ये भी पढ़ें...

धन्नू पन्नू कल्ला लल्ला के बच्चे पढ़ेंगे अच्छे स्कूल में:सीएम शिवराज सिंह ने मंच से आम सभा को संबोधित करते हुए कहा, "अब गरीब के बच्चे भी सर्व सुविधा युक्त अच्छे स्कूलों में पढ़ सकेंगे. इसके लिए सरकार ने सीएम राइज स्कूलों की शुरुआत की है, जहां अच्छी बिल्डिंग के साथ स्मार्ट क्लास बच्चों को लाने ले जाने के लिए बसों की सुविधा उपलब्ध होगी."

8 नए सीएम राइज स्कूल खोलने की घोषणा: उन्होंने पोहरी विधानसभा में 8 नए सीएम राइज स्कूल खोले जाने की घोषणा की. सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि एक सीएम राइज स्कूल की लागत 40 से 50 करोड है.

लाडली बहना योजना की राशि धीरे धीरे 3000 करुंगा:सीएम शिवराज ने कहा, "मैं 10 तारीख को लाडली बहना योजना की राशि डालता था, लेकिन इस बार त्योहार को देखते हुए 7 तारीख को ही यह राशि बहनों के खाते में भेज कांग्रेस बहनों के खाते में पैसे डालने से रोकने का काफी प्रयास किया. सीएम शिवराज ने कहा पूरा देश और कांग्रेस सुन ले कि मुझे लाडली बहनों के खाते में राशि डालने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती.

लाडली बहना योजना की राशि धीरे धीरे बढ़ा कर 3000 रुपये प्रतिमाह करूंगा. मध्य प्रदेश में अब तक एक करोड़ 32 लाख लाडली बहनें हो चुकी है. अब चुनाव बाद 21 वर्ष से अधिक की अविवाहित बहनों को भी लाडली बहना योजना में शामिल किया जाएगा. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कन्यादान योजना की राशि को बढ़ाकर ₹100000 करने की घोषणा की है.

Last Updated : Nov 13, 2023, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details