मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी में निरीक्षण के दौरान स्कूल में लटका मिला ताला, बच्चे बस्ता लेकर बाहर करते रहे इंतजार

By

Published : Aug 29, 2022, 3:01 PM IST

Updated : Aug 29, 2022, 4:36 PM IST

शिवपुरी जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने स्कूल का किया औचक निरीक्षण किया, इस दौरान स्कूल में ताला लगा मिला. साथ ही बच्चे बस्ता लिए शिक्षक के इंतजार में स्कूल के गेट पर बैठे नजर आए. Shivpuri school found closed during inspection

Shivpuri school found closed during inspection
शिवपुरी में निरीक्षण के दौरान स्कूल में लटका मिला ताला

शिवपुरी।जिले में लगातार शिक्षा विभाग की लापरवाही सामने आ रहीं हैं, बच्चों की शिक्षा के लिए जिले का शिक्षा विभाग कितना सजग है. इसका एक उदाहरण खनियाधाना ब्लॉक के मसूरी गांव से प्रकाश में आया, जहां शिक्षा विभाग की पोल जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं शिक्षा समिति के अध्यक्ष ने ही खोल दी. दअरसल जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने मसूरी गांव के शासकीय स्कूल का औचक निरीक्षण किया था, जहां उन्हें स्कूल में ताले लगा मिला. इसी दौरान बच्चे बाहर बैठे हुए थे.

शिवपुरी में निरीक्षण के दौरान स्कूल में लटका मिला ताला

स्कूल खुलने का इंतजार करते मिले बच्चे:जानकारी के अनुसार जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं शिक्षा समिति के अध्यक्ष अमित पडरिया अचानक से खनियाधाना ब्लॉक के मसूरी गांव पहुंच गए जहां उनके द्वारा मसूरी गांव में स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया, लेकिन स्कूल में ताला लगा हुआ था. स्कूल में ना ही प्रधानाचार्य थे और ना ही प्राचार्य, स्कूल के बाहर कई बच्चे बस्ता लेकर बाहर बैठे हुए थे और अपने शिक्षकों के आने का इंतजार कर रहे थे.

इसलिए निरीक्षण पर पहुंचे पंचायत उपाध्यक्ष:मौके से ही जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित पडरिया ने संबंधित अधिकारियों को फोन लगाया और स्कूल ना खोलने की शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई करने की बात भी कही. अमित पडरिया का कहना है कि वह स्कूल प्रातः 10:52 पर पहुंचे थे, जबकि स्कूल के खुलने का समय सुबह का है. बावजूद इसके स्कूल में ताला लगा हुआ था और बच्चे बाहर बैठे हुए थे. मसूरी के माध्यमिक विद्यालय के बच्चों के साथ स्कूल के शिक्षकों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, इसके साथ ही उन्हें इस स्कूल से मध्यान भोजन ना वितरित करने की भी शिकायत मिली थी. इसी के चलते वह औचक निरीक्षण करने मसूरी के माध्यमिक विद्यालय पहुंचे थे.

Narsinghpur MP स्कूलों में समय पर नहीं पहुंच रहे शिक्षक, सुबह 11 बजे तक लटके रहे ताले

शिक्षकों की चल रही मनमानी:स्कूल के दरवाजे पर ताला लटका मिलने की सूचना मिलते ही मसूरी गांव के सरपंच धनपाल सिंह यादव भी पहुंचे. सरपंच ने अमित पड़रिया को बताया कि स्कूल में इसी प्रकार से मनमानी की जा रही है, इसकी शिकायत उन्होंने भी दर्ज कराई थी लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई. जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं शिक्षा समिति के अध्यक्ष अमित पड़रिया ने संकुल प्रभारी राकेश भार्गव से फोन पर बात की, जहां संकुल प्रभारी राकेश भार्गव ने बताया "स्कूल की प्रधानाचार्य साधना सोनी हादसे का शिकार होने के बाद अभी अवकाश पर हैं. हालांकि दो अतिथि शिक्षक भी स्कूल में पदस्थ हैं, उन्होंने स्कूल क्यों नहीं खोला इसकी मैं जांच कर कार्रवाई करूंगा." Shivpuri school found closed during inspection

Last Updated : Aug 29, 2022, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details