मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Shivpuri News: गेहूं और चने की फसल के बीच गांजे की खेती, पुलिस ने जब्त किए 350 पौधे, आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी पुलिस ने एक खेत में गेहूं और चने की फसल के बीच 350 गांजे के पौधे बरामद किए हैं. एक अन्य मामले में खनियाधाना पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर 5 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं.

By

Published : Mar 22, 2023, 11:00 PM IST

Shivpuri News
गांजे की खेती

शिवपुरी।जिले के सीहोर थाना अंतर्गत काली पहाड़ी इलाके में पुलिस ने गांजे की खेती पकड़ी है. सीहोर थाना प्रभारी मुकेश दुबोलिया को मुखबिर की ओर से सूचना मिली थी कि धनीराम रावत ने अपने खेत में गांजे की खेती की है. पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि आरोपी ने अपने खेत में गेहूं, धान और चने की फसल के साथ बड़े पैमाने पर गांजे की खेती की है. पूरे खेत में गांजे के 350 पौधे मिले, जिनको पुलिस ने जब्त कर लिया है. आरोपी किसान धनीराम रावत के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर लिया गया है. थाना प्रभारी दुबोलिया का कहना है कि फिलहाल यह पता नहीं लग सका है कि जमीन किसके नाम पर है. इसके अलावा गांजे की इस खेती में और कौन-कौन शामिल हैं. मामले की विस्तृत जांच जारी है.

चोर के कब्जे से 5 मोटरसाइकिल बरामद: पिछोर विधानसभा के खनियाधाना थाना क्षेत्र में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर 5 मोटरसाइकिल बरामद की हैं. आरोपी की पहचान शिशुपाल उम्र 19 साल निवासी ग्राम चमरीआ मजरा हौरिया के तौर पर हुई है. पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि शिशुपाल अपने खेत पर बने टपरे में रखी चोरी की बाइकों को बेचने की फिराक में है. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे दबोच लिया.

Must Read:- क्राइम से जुड़ी खबरें...

5 बाइकों के साथ आरोपी गिरफ्तार

कागजात मांगे गए तो आनाकानी करने लगा:थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने बताया कि जब आरोपी से पांचों बाइकों के कागजात मांगे गए तो वह आनाकानी करने लगा. जिससे पुलिस को उस पर शक हो गया. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने आरोपी पर धारा 41(1)(4), 102 जाफौ, 379 ताहि का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बरामद की गईं मोटरसाइकिलों की कीमत 3,50,000 रुपए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details