मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivpuri Pitai: ससुरालियों ने विवाहिता के कपड़े फाड़कर पीटा, मासूम बच्चे करते रहे मां को छोड़ देने की मिन्नतें

By

Published : Jul 10, 2022, 7:43 PM IST

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को जमकर पीटा. महिला अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाना चाहती थी. अपनी आखों के सामने मां की पिटाई होते देख मासूम बच्चे रोते-बिलखते हुए मां को छोड़ देने की मिन्नतें करते रहे.

Married women were beaten up by in-laws in Shivpuri
शिवपुरी में ससुरालियों ने विवाहितों को निर्वस्त्र कर पीटा

शिवपुरी।एक परिवार में बेशर्मी की हद तब पार हो गई जब घर की विवाहिता के कपड़े उतार कर उसके पति, देवर सहित सास ने मासूम बच्चों के सामने उसे खूब पीटा, बच्चे अपनी मां को छोड़ देने की मिन्नतें करते रहे, परंतु निर्दयी लोगों को बच्चों पर भी दया नहीं आई और इसके बावजूद वह विवाहिता को पीटते रहे.

सपनों का बनाना चाहती थी घर महिला: कोलारस थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव की रहने वाली एक विवाहिता का दोष सिर्फ इतना था कि वह अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाना-लिखाना चाहती थी. इसी के लिए उसने अपने मायके वालों से मदद लेते हुए बदरवास में एक प्लाट का सौदा डेढ़ वर्ष पहले किस्तों में कर लिया था. प्लॉट के शुरुआती पैसे महिला के मायके वालों ने दिए थे, इसके बाद भी प्लॉट की किस्त पटाने में सहयोग करने की बात कही थी. प्लॉट की किस्त पटाने और अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाने के संकल्प के साथ महिला मजदूरी करने जाने लगी. महिला ने बताया कि प्लॉट की एक-दो किस्त ही बची थीं, जिसके बाद एक-दो महीने में ही उसकी रजिस्ट्री होनी थी.

Morena Pitai Video: बिजली अफसर और कर्मचारियों को गांव वालों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ससुराली चाहते थे सपने को तोड़ना: महिला ने बताया कि प्लॉट की रजिस्ट्री उसका पति अपने नाम कराना चाहता था. महिला को इस बात की भनक लग चुकी थी कि उसका पति उस प्लॉट को बेचना चाहता है, महिला का कहना है उसका पति अगर प्लॉट बेच देता, तो उसका बच्चों को पढ़ाने का सपना कभी पूरा नहीं होता. इसी लिए वह प्लॉट की रजिस्ट्री पति के नाम नहीं कराना चाहती थी.

पत्नी लगातार दस हजार की मांग कर रही थी, इसी के चलते उसने घर में हंगामा कर दिया. वह अपने आप को आग लगाना चाहती थी.

- महिला का पति

बच्चों के सामने कपड़े उतार ससुरालियों ने बहू को पीटा: विवाहिता की पिटाई का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उसके कपड़े उतार कर उसका पति, देवर और सास मारपीट करते हुए दिख रहे हैं. मारपीट के दौरान बच्चे अपनी मां को छोड़ देने की मिन्नतें करते रहे, परंतु निर्दयी पति, देवर और सास को बच्चों की मिन्नतों पर भी दया नहीं आई. आखिरकार महिला को अपने बचाव के लिए पत्थर का सहारा लेना पड़ा और खुद को बचाया.

महिला की शिकायत पर पति के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है, जांच जारी है.

- मनीष शर्मा, थाना प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details