मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Shivpuri Patwari Arrest लोकायुक्त टीम ने पटवारी को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

ग्वालियर लोकायुक्त टीम ने शिवपुरी के पिछोर में एक पटवारी को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा. (Shivpuri Patwari Arrest Taking Bribe) पटवारी ने पट्टे की जमीन मे नाम सुधारने के लिए किसान से 20 हजार रूपए की मांग की थी.

By

Published : Dec 29, 2022, 10:44 PM IST

Shivpuri Patwari Arrest
शिवपुरी में लोकायुक्त टीम ने पटवारी को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा

शिवपुरी। जिले के पिछोर तहसील में ग्वालियर की लोकायुक्त टीम ने एक पटवारी लाखन सिंह बारले को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार माचमोर निवासी पीड़ित किसान बादाम सिंह लोधी के पट्टे की त्रुटि को सही करने के लिए पटवारी लाखन सिंह से फरियाद लगाई थी. (Shivpuri Patwari Arrest Taking Bribe) पट्टे की गलती को सही करने के एवज में पीड़ित किसान से पटवारी ने 20 हजार की रिश्वत की मांग की थी.

किसान ने दस हजार रुपए पूर्व में पटवारी को दिए थे. जिसके बाद किसान ने ग्वालियर लोकायुक्त से मामले की शिकायत की. जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने पिछोर तहसील कार्यालय के सामने से बाकी की शेष दस हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी को गिरफ्तार कर लिया. लोकायुक्त टीम के द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है. जानकारी के अनुसार पटवारी पिछोर तहसील के हल्का नंबर 209 में पदस्थ है.

शिवपुरी में अतिक्रमण हटाओ मुहिम: शिवपुरी जिले की नरवर कस्बे में गुरूवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाया. इस मुहिम के तहत नरवर कस्बे में अतिक्रमण कर लगाई गई अस्थाई दुकानों और स्थाई दुकानों के सामने से अतिक्रमण मुक्त कराया गया. नगर परिषद नरवर प्रशासन एवं राजस्व विभाग कि संयुक्त दल ने यह कार्रवाई की. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

उज्जैन में लोकायुक्त ने सचिव रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार, एनओसी के लिए की थी पैसों की मांग

गरीबों की झोपड़ियों को तोड़ने का आरोप: नरवर तहसीलदार विजय शर्मा ने बताया कि कस्बे की कृषि उपज मंडी के सामने नहर पर सिंचाई विभाग की जमीन पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया था प्रशासन ने लगभग एक दर्जन अस्थाई दुकानों को हटाकर सिंचाई विभाग की जमीन को मुक्त करा लिया. तहसीलदार विजय शर्मा का कहना है कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. नरवर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष कल्लूराम कुशवाह ने प्रशासन पर मनमर्जी की कार्रवाई के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष का कहना है कि प्रशासन ने गरीबों की झोपड़ियों को तोड़ दिया है परंतु जिन अमीरों के मकान अतिक्रमण बने हुए हैं और पर कोई भी कार्रवाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details