मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मदद के लिए सांसद के पास पहुंचा किसान संघ, सहायता राशि की मांग की, बारिश में बर्बाद हुई थी फसल

By

Published : Oct 9, 2021, 3:04 PM IST

Updated : Oct 9, 2021, 3:46 PM IST

बारिश में फसल बर्बाद होने के बाद किसानों ने सरकार से मदद मांगी है. शनिवार को किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में सांसद केपी यादव से मुलाकात की है. सांसद ने किसानों को मदद का आश्वासन भी दिया है.

मदद के लिए सांसद के पास पहुंचा किसान संघ,
मदद के लिए सांसद के पास पहुंचा किसान संघ,

शिवपुरी(Shivpuri)।भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण फसल बर्बाद होने के बाद अब किसान शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं. किसान संघ (Farmers Union) के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को सांसद के.पी यादव (MP KP Yadav) से मुलाकात की. इस अवसर पर संघ ने किसानों से संबंधित समस्याएं सांसद के समक्ष रखीं. जिनको गंभीरता से लेते हुए के.पी यादव ने कमिश्नर, कलेक्टर से बात की. उन्होंने बताया कि अभी तक 10 करोड़ रुपए की राहत राशि बांटी जा चुकी है. लगभग 50 करोड़ की राशि की मांग और की गई है. सांसद ने किसान संघ के पदाधिकारियों को मदद का आश्वासन भी दिया है.

मांग पूरी करने का दिया आश्वासन

सांसद केपी यादव ने किसान संघ के पदाधिकारियों को मदद का आश्वासन भी दिया. उन्होंने कहा कि किसानों की मांग को वह मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तक पहुंचाएंगे. किसानों को भरोसा दिलाया गया है कि उनके द्वारा मांगी गई राहत और बीमा राशि का जल्द ही भुगतान हो सकेगा.

किसानों की हरसंभव मदद करेंगे: सांसद केपी यादव

इस अवसर पर सांसद केपी यादव ने कहा, 'मैं स्वयं एक किसान हूं और किसानों की पीड़ा को समझता हूं. वाकई में अतिवृष्टि से किसानों का नुकसान हुआ है, और सरकार भी इसकी चिंता कर रही है. पूर्व में भी अतिवृष्टि के समय मैं प्रधानमंत्री जी से मिला. उन्होंने तत्काल सेना की सहायता मुहैया कराई. बाढ़ में फंसे नागरिकों की रक्षा की तत्काल राहत राशि डलवाई. सरकार संकट की घड़ी में किसानों के साथ है. मैं प्रमुखता से शीर्ष नेतृत्व से बात कर किसानों की पीड़ा को दूर करने का प्रयास करूंगा. मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार किसानों के हर दुख दर्द में साथ खड़ी है. हमारे मुख्यमंत्री संवेदनशील है, किसानों के हित में कई निर्णय उन्होंने लिए हैं. वह किसानों की पीड़ा समझते हैं'.

जानलेवा लग्जरी ख्वाब! एक साल में 718 महिलाओं ने दी जान, खुदकुशी में बहुत आगे हैं युवतियां

इस अवसर पर किसान संघ के जगराम सिंह यादव, प्रकाश रघुवंशी, जसवंत सिंह रघुवंशी, मायापुर महावीर सिंह, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष अनिल रघुवंशी, कुकरेठा वरिष्ठ बीजेपी नेता अशोक पाटनी उपस्थित रहे.

Last Updated : Oct 9, 2021, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details