मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 7, 2023, 10:37 PM IST

ETV Bharat / state

Shivpuri News: किसान ने पटवारी को दी जान से मारने की धमकी, जानिए क्या है वजह

शिवपुरी के मडवासा गांव में पदस्थ पटवारी को एक किसान ने जान से मारने की धमकी दी है. पुलिस ने पटवारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. दूसरी ओर, जिले में 2 सड़क हादसों में 2 बाइक सवारों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.

Shivpuri News
किसान ने पटवारी को दी जान से मारने की धमकी

पटवारी बाबूलाल इकलौदिया

शिवपुरी। कोलारस विधानसभा के बदरवास थाना अंतर्गत आने वाले मडवासा गांव में पदस्थ पटवारी को गांव के ही एक किसान ने जान से मारने की धमकी दी है. इस मामले को लेकर पटवारी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने सहित एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पटवारी की शिकायत पर मामला दर्जःमडवासा में पदस्थ पटवारी बाबूलाल इकलौदिया ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि वह 4 मार्च को बदरवास में एसडीएम व तहसीलदार की ओर से ली जा रही राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा मीटिंग में था. इसी दौरान दोपहर करीब पौने तीन बजे मडवासा निवासी भास्कर सिंह पटेल का फोन आया. इस पर पटवारी ने उसे मीटिंग के बाद कॉल करने की बात कही. दोबारा फोन आया तो भास्कर ने अधिकारियों से बात कराने को कहा तो मैंने फोन काट दिया. पटवारी के अनुसार उसने मीटिंग के बाद जब वापस फोन किया तो भास्कर ने गालियां देने के साथ जान से मारने की धमकी दी. हालांकि, पटवारी यह नहीं बता पाए कि किसान ने उन्हें गालियां क्यों दीं.

किसान बोला- मेरी फसल सुधार नहीं कर रहा था पटवारीःइस मामले में जब आरोपी किसान से बात की गई तो उसका कहना था कि पटवारी ने ऑनलाइन हल्के में उसकी मसूर की फसल को गेहूं और धनिया की फसल को चना दर्ज कर दिया है. इस संबंध में जब उसने पटवारी को फसल सुधार करने को कहा तो उसने पहले पोर्टल बंद होने की बात कह दी और बाद में पोर्टल खुलने पर भी इसे सही नहीं किया.

सड़क हादसे में 2 बाइक सवारों की मौतःजिले में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से सड़क हादसे के मामले सामने आए हैं. इनमें 2 बाइक सवारों की मौत हुई है जबकि एक दर्जन यात्री घायल हुए हैं. पहला मामला कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुना शिवपुरी फोरलेन हाईवे स्थित श्रीजी वेयर हाउस के सामने का है, जहां एक ट्रैक्टर को बचाने के चक्कर में यात्री बस डिवाइडर से टकराकर खेत में पलट गई. इस हादसे में बससवार एक दर्जन यात्री घायल हुए हैं. ये बस अशोकनगर से दिल्ली जा रही थी. हादसे के बाद ट्रैक्टरसवार चार लोग मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Must Read: क्राइम से जुड़ी खबरें...

तेज रफ्तार बोलेरो कार ने बाइक को टक्कर मारी: दूसरे मामले में करैरा विधानसभा क्षेत्र के नरवर-सतनवाड़ा रोड़ पर नानकपुर गांव के पास एक तेज रफ्तार बोलेरो कार ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार हरिराम ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया. घायल कुममेर सिंह को प्राथमिक उपचार के लिए नरवर स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां गंभीर चोट होने के चलते चिकित्सकों ने ग्वालियर रेफर कर दिया था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details