मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivpuri News: दबंगों पर दलितों के दमन का आरोप लगाते हुए भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Apr 2, 2023, 11:06 PM IST

शिवपुरी के पोहरी विधानसभा में दबंगों की ओर से दलितों के दमन करने का आरोप लगाते हुए भीम आर्मी ने एसपी ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन किया है. साथ में आर्मी ने एसपी के नाम एसडीओपी को ज्ञापन सौंपा है.

shivpuri news
भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन

भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन

शिवपुरी।जिले के पोहरी विधानसभा में दबंगों द्वारा दलितों पर किए गए अत्यचार के विरोध में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने एसपी ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. भीम आर्मी ने एसपी के नाम एसडीओपी को ज्ञापन सौंप कर सभी मामलों में उचित कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम टोंका में 24 मार्च को कल्ला जाटव, उनकी मां धन्नो बाई पर जमीनी रंजिश के चलते गांव के दबंग यादवों ने कुल्हाड़ी व लाठियों से जानलेवा हमला बोल दिया था. इसके कारण सभी लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. पुलिस ने प्रकरण में मारपीट की धाराओं में प्रकरण कायम किया है. इस पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए इस मामले में दबंगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किए जाने की मांग की. इसके अलावा दबंग परिवार अब दलितों पर राजीनामा करने का दबाब बना रहे है.

60 वर्षीय आदिवासी के साथ दबंगों ने की मारपीटःवहीं बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम दरगवां में 60 वर्षीय परसादी आदिवासी के खेत में गांव के दबंग यादव तोरन, भरत, कल्ली, सिरनाम द्वारा दबंगई दिखाकर बोर उत्खनित करवाया जा रहा था, जब संबंधित ने इसका विरोध किया तो उसकी साथ मारपीट की गई. पुलिस जब पीड़ित की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली तो अब वृद्ध को राजीनामा करने के लिए डराया धमकाया जा रहा है. पीड़ित के अनुसार राजीनामा न करने पर उसे 29 मार्च को कुंए में उल्टा लटका दिया गया. जब वह पुलिस के पास पहुंचा तो उसकी कोई सुनवाई नहीं की गई.

पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री के बड़े भाई ने दी जान से मारने की धमकीः इसके अलावा एक अन्य मामला पोहरी क्षाना क्षेत्र के ग्राम राठखेड़ा का सामने आया है, जहां पोहरी विधायक पर पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के बड़े भाई रामदयाल द्वारा गांव के एक दलित युवक को फोन पर जान से मारने की धमकी देने सहित दलित समाज और पार्टी का अपमान किए जाने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में रामदयाल धाकड़ ने गांव के दलित मजदूर को बेहद गालियां दी और गांव में आने पर मारने की धमकी दी है. वहीं पीड़ित युवक का आरोप है कि मंत्री के भतीजे देशराज ने उसकी पत्नी के साथ दुष्कर्म किया गया. इस मामले में जब पुलिस को शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने दुष्कर्म की जगह छेड़छाड़ की धाराओं में प्रकरण कायम किया गया. इस मामले की शिकायत जब एसपी को की गई तो रामदयाल धाकड़ ने उस पर राजीनामा करने का दबाब बनाया और जब वह राजीनामा के लिए तैयार नहीं हुआ तो उसे फोन पर धमकी दी गई. उसका और उसके समाज का जातिगत अपमान किया गया.

भीम आर्मी से जुड़ी खबरें...

बीएसपी ने FIR दर्ज करवाने के लिए आवेदन सौंपाः भीम आर्मी के नेता सुधीर कोर्ड का कहना है कि ''पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के बड़े भाई रामदयाल का जान से मारने की धमकी देने वाला ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में उन्होंने दलित समाज के लोगों को गालियां देते हुए उनका अपमान किया है. इस मामले में बीएसपी के जिलाध्यक्ष धनीराम जाटव ने पुलिस अधीक्षक को रामदयाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के लिए आवेदन सौंपा है.'' इस पूरे मामले में एसडीओपी अजय भार्गव का कहना है कि ''भीम आर्मी द्वारा हमें ज्ञापन सौंपा गया है. हम टोंका वाले मामले में डॉक्टर की राय ले रहे हैं. इसके अलावा बैराड़ वाले मामले में पहले से एफआईआर दर्ज है. अब इस मामले में जो आरोप पीड़ित द्वारा लगाए जा रहे हैं, उसकी जांच करवा कर उचित कार्रवाई करेंगे.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details