मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 15, 2022, 4:23 PM IST

ETV Bharat / state

MLA Suresh Rathkheda राज्यमंत्री के भाई पर गरीबों को बेघर करने का आरोप, कई परिवारों को दिया बेदखल करने का नोटिस

शिवपुरी में राज्यमंत्री (MLA Suresh Rathkheda) के सेकेट्री भाई पर गरीबों को बेघर करने के आरोप लगे हैं. पंचायत ने नोटिस जारी कर बोर्ड भी लगवाएं हैं. हालांकि पंचायत सचिव ने आरोप को निराधार बताया है सचिव ने कहा कि गरीब लोग आबादी की जमीन पर खेती कर रहे थे और शासकीय जमीन को बेच रहे थे. अब गरीब परिवारों को बेघर होने का डर सता रहा है.

MLA Suresh Rathkheda
शिवपुरी में राज्यमंत्री के सचिव भाई पर गरीबों को बेघर करने का आरोप

शिवपुरी। जिले की पोहरी से विधायक व पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री (Suresh Rathkheda) के पंचायत सचिव भाई पर गांव के लोगो ने बेघर करने का आरोप लगाया है. सचिव मस्तराम धाकड़ पर पंचायत के कुछ परिवारों को बेदखल करने के लिए नोटिस जारी करने का आरोप लगा है. जिसके चलते इन परिवारों की नींद उड़ गई. जहां से लोगों को बेदखल करने का नोटिस जारी किया गया है उस जगह पर पंचायत ने निर्माण कार्य प्रतिबंधित कर दिया गया. पीड़ित परिवारों का कहना है कि सचिव उन्हें मेन रोड वाली जगह से हटाकर यह जगह दूसरे लोगों को देने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं पंचायत सचिव का कहना है वह रिहायशी जमीन है जिस पर लोग खेती कर रहे हैं और उस जमीन को बेच रहे हैं जो गलत है.

गरीबों को मिले पीएम आवास: पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के छोटे भाई मस्तराम धाकड़ पंचायत सचिव हैं. 6 महीने पूर्व ही उन्हें उपसिल पंचायत का प्रभार मिला है. सचिव ने बताया कि मॉडल स्कूल के सामने स्थित आबादी की 29 बीघा शासकीय भूमि है. इस जमीन पर बरसों से बंजारा जाति के अलावा सभी जाति के लोग निवास कर रहें हैं. कुछ परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि मिल गई है जिससे उन्होंने पक्के मकान बना लिए हैं. कुछ कच्चे मकान में गुजर-बसर कर रहे हैं. इन गरीबों को यह डर सता रहा है कि पंचायत सचिव उनके आशियाने उजाड़ सकते हैं.

धार के होटल में युवती का बवाल, शिवराज के इस मंत्री पर लगाया गंभीर आरोप, वीडियो वायरल

आबादी की जमीन बेच रहे ग्रामीण: मामले में पोहरी विधायक पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा का कहना है जिस जमीन पर गरीबों के आशियाने बने हैं उन्हें कोई नहीं हटाएगा. सचिव मेरा भाई है और यदि उसने कोई नोटिस दिया है तो मैं उससे बात करूंगा. उस जमीन को लोग दूसरों को ना बेचे यह बात उन्हें भी ध्यान रखना चाहिए. पंचायत सचिव मस्तराम धाकड़ ने बताया कि वह आबादी की जमीन है जिस पर बोर्ड मैंने लगवाए हैं. आवास तो वह बना सकते हैं लेकिन कुछ लोग खेती कर रहे हैं तथा उस जमीन को बेच रहे हैं जो गलत है हमने तो नोटिस इसलिए दिए हैं कि वह उक्त जमीन किसी को ना बेचें, दो लाख रुपए मांगने का आरोप पूरी तरह से गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details