मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Wall Collapse: शिवपुरी में भीषण हादसा, मिल की दीवार ढही, मलबे में दबकर 4 मजदूरों की मौत

Shivpuri Wall Collapsed: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बड़ी दुर्घटना हो गई है. इसमें मूंगफली मिल में काम कर रहे मजदूरो के ऊपर दीवार ढ़ह गई. इस हादसे में 4 मजदूरों की मौत हो गई.

By

Published : Jan 21, 2023, 7:12 PM IST

Updated : Jan 21, 2023, 7:25 PM IST

MP Wall Collapse
मूंगफली मिल की दीवार ढही

शिवपुरी।जिले के करैरा थाना क्षेत्र के मूंगफली मील की दीवार के ढह जाने से दीवार के नीचे दबने से चार मजदूरों की मौत हो गई. इस हादसे में 3 महिला सहित एक पुरूष मजदूर की मौत हुई है. हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे में दबे सभी मजदूरों के शव को बाहर निकाल कर हादसे की पड़ताल शुरू कर दी है. घटना के बाद से लोगों में दहशत फैल गई. पूरे इलाके में मातम पसर गया. जिन लोगों के घरों के लोगों की मौत हुई है वो तत्काल मौके पर पहुंचे. इस दुर्घटना के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है और घायलों को हर संभव मदद देने का भरोसा दियाहै.

दूसरी मंजिल की गिरी दीवार: जानकारी के अनुसार करैरा-झांसी फोरलेन हाइवे पर ग्राम शिवपुरा के पास दशरथ साहू का मूंगफली का दो मंजिला मील है. मूंगफली के इस मील में मजदूर मूंगफली का दाना बीनने का काम कर रहे थे. इस दौरान मील की दूसरी मंजिल की दीवार मजदूरों के ऊपर गिर गई. इस हादसे में चार मजदूरों की मौत दीवार के मलबे के नीचे दबने से हो गई. मौके पर तत्काल रेस्कूयू ऑपरेशन चलाया गया और राहत पहुंचाने का दावा भी किया गया है. इधर लोग हादसे के बाद काफी नाराज भी नजर आए.

Anuppur accident: मजदूरों के ऊपर कच्ची दीवार गिरी, एक की मौत, एक गंभीर रूप से जख्मी

मौके पर पहुंची पुलिस:इस हादसे में मरने वालों के नाम की पुष्टि सोनम पत्नी महेश केवट (30) निवासी चिन्नौद, अर्चना पत्नी गोवर्धन परिहार (30) निवासी शिवपुरा, राजकुमारी पत्नी मायाराम साहू (35) निवासी शिवपुरा और संजू पुत्र बालकिशन लोधी (32) निवासी हिम्मतपुर पिछोर के रूप में हुई है. इस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दीवार के मलवे में दवे चारों मजदूरों के शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Last Updated : Jan 21, 2023, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details