मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विकास यात्रा के जरिए शिवपुरी को मिली ब्लड बैंक की सौगात, मंत्री यशोधरा राजे ने किया उद्घाटन, मरीजों को अपने हाथों से दी भोजन की थाली

By

Published : Feb 16, 2023, 9:50 AM IST

Updated : Feb 16, 2023, 11:18 AM IST

शिवपुरी के लोगों को अब ब्लड और इसके कंपोनेंट के लिए प्राइवेट लैब्स तक जाने की दरकार नहीं है. कैबिनेट मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे ने विकास यात्रा के दौरान मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में ब्लड बैंक का उद्घाटन किया है. उन्होंने मरीजों को अपने हाथों से भोजन की थालियां भी बांटी.

shivpuri vikas yatra
ब्लड बैंक की सौगात

ब्लड बैंक की सौगात

शिवपुरी।सरकार की उपलब्धियां गिनाने विधानसभा क्षेत्रवार निकाली जा रहीं विकास यात्राएं लगातार जारी हैं. इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी में विकास यात्रा निकाली. इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक का उद्घाटन किया.

कन्यापूजन से की शुरुआत :विधायक यशोधरा राजे सिंधिया विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर क्या आईं, सौगातों और वादों की झड़ी ही लगा दी. विकास यात्रा की शुरुआत शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 1 ठकुरपुरा से कन्यापूजन द्वारा की. जनता को भाजपा सरकार के फायदे गिनाते हुए कई योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया गया. मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक का शुभारंभ करते हुए सिंधिया ने कहा, 'हमने शिवपुरी में मेडिकल कॉलेज इस भावना के साथ बनाया कि आस-पास बसे 200 किलोमीटर के क्षेत्र में लोगों को इसका लाभ मिले. इसमें ब्लड बैंक की सुविधा नहीं थी. आज इसका शुभारंभ भी विकास यात्रा के साथ हो रहा है. अब मरीजों के ब्लड की तलाश में भटकने की जरूरत नहीं है.'

Gwalior BJP Vikas Yatra: शिक्षक बने सिंधिया, बोले ज्योतिरादित्य-मन करता है मैं भी पढ़ाऊं

आयुष्मान कार्ड बांटे, सड़क निर्माणकार्य का भूमिपूजन किया :सिंधिया ने मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में मुफ्त भोजन वितरण योजना का उद्घाटन भी किया. इलाज के लिए यहां आने वाले जरूरतमंद मरीज और उनके परिजन को इस सुविधा का लाभ मिलेगा. वार्ड क्रमांक 1 ठकुरपुरा में सिंधिया ने हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया. वार्ड क्रमांक 2 और 3 में सीसी सड़क का भूमिपूजन करते हुए उन्होंने स्थानीय लोगों से चर्चा भी की. इस सड़क के बनने से जैन तीर्थ के रूप में विकसित हो रहे विजय धर्म सूरि मंदिर तक मुख्य मार्ग तैयार हो जाएगा. इसके बाद ठंडी सड़क के निर्माणकार्य का भूमि पूजन समेत अन्य विकास कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद वे ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर रवाना हो गईं.

शिवराज की विकास यात्रा पर कांग्रेस विधायकों का आरोप, योजनाएं गिनाने की जगह पार्टी का प्रचार कर रही BJP

एक ठेकेदार को हिदायत, दूसरे को फटकार :सिंधिया ने ठेकेदार को हिदायत दी कि भूमिपूजन के अधिक से अधिक 24 घंटे के भीतर ठंडी सड़क का निर्माणकार्य प्रारंभ हो जाना चाहिए. उन्होंने जनता से कहा कि वह सड़क के काम को लेकर सतर्कता बरते और ध्यान रखे कि यह गुणवत्ताविहीन न हो. ऐसा न हो कि दो-तीन साल में सड़क खराब हो जाए. उन्होंने कहा, 'सड़क बनाने के लिए बार-बार राशि आवंटन में दिक्कत आती है. सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ होना चाहिए.' विकास यात्रा के दौरान कैबिनेट मंत्री सिंधिया ने स्टेडियम का निरीक्षण किया. यहां मार्च 2022 से एथलेटिक ट्रैक बन रहा है. इसमें देरी होने पर सिंधिया ने ठेकेदार से नाराजी जाहिर की और कहा कि यह काम जल्द पूरा करे. ठेकेदार ने उन्हें आश्वस्त किया कि मार्च 2023 तक यह ट्रैक बनकर तैयार हो जाएगा.

Last Updated : Feb 16, 2023, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details