मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivpuri Janseva Abhiyan जनसेवा अभियान में शामिल हुए शिवराज-सिंधिया, CM ने मंच से CMO और फूड इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

By

Published : Dec 16, 2022, 3:02 PM IST

Updated : Dec 16, 2022, 4:21 PM IST

शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिवपुरी में जनसेवा अभियान में शरीक हुए. संभागस्तरीय कार्यक्रम में हितग्राहियों को लाभ वितरण किया. इस दौरान सीएम ने 135 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया. कार्यक्रम का आयोजन शिवपुरी के पोलो ग्राउण्ड पर हुआ, जिसमें ग्वालियर संभाग के हितग्राही शामिल हुए. वहीं सीएम ने मंच से ही नगर पालिका के सीएमओ को सस्पेंड कर दिया.

cm shivraj jyotiraditya scindia visit shivpuri
जनसेवा अभियान में शामिल हुए शिवराज

जनसेवा अभियान में शामिल हुए शिवराज
शिवपुरी पहुंचे सीएम शिवराज और मंत्री सिंधिया

शिवपुरी। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिवपुरी में जनसेवा अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. मुख्यमंत्री के साथ हेलीकॉप्टर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आए, शिवपुरी हवाई पट्टी पर भाजपा नेताओं ने किया उनका स्वागत किया. सीएम निर्धारित कार्यक्रम से 50 मिनट देरी से पहुंचे. कार्यक्रम में सीएम ने 1 लाख 13 हजार पात्र हितग्राहियों को लाभ वितरित किया, साथ ही लगभग 135 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. कार्यक्रम का शुभारंभ कन्यापूजन एवं दीप प्रज्जवलन कर किया.

शिवपुरी को बनाया जाएगा नगर निगम: सीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान हमने 17 सितंबर से प्रारंभ किया था, ये जनता की सरकार है. मुझे यह बताते हुए खुशी है कि नागरिकों को विभिन्न हितग्राही योजनाओं का शिवपुरी में 1 लाख 17 हजार लोगों को स्वीकृति पत्र दिया जा चुका है. साथ ही कहा कि शिवपुरी को नगर निगम बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी, ताकि शिवपुरी का सर्वांगीण विकास हो. सीएम ने बताया कि मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारी और ग्लोबल स्किल पार्क के निर्माण कार्य में लगी हैं, मेडिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई हम हिंदी में शुरू करा रहे हैं. सीएम ने कहा शिवपुरी ऐतिहासिक एवं अद्भुत होने के साथ ही भगवान शिव की नगरी भी है. यहां फिर से टाइगर आने वाले हैं, शिवपुरी में चीता, टाइगर हैं, यह पर्यटन का अद्भुत केंद्र बनेगा.

शिवपुरी में जनसेवा अभियान में शामिल होंगे CM Shivraj, 135 करोड़ रु. के विकास कार्यों करेंगे लोकार्पण

सीएमओ और फूड इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड: सीएम शिवराज सिंह चौहान का नायक अवतार शिवपुरी में भी जारी रहा, उन्होंने मंच से जनता को संबोधित करते हुए नगर पालिका शिवपुरी के सीएमओ शैलेश अवस्थी और राशन वितरण में अनियमितता बरतने पर कोलारस से पिछोर ट्रांसफर हुए फूड इंस्पेक्टर नरेश माझी को मंच से सस्पेंड करने की घोषणा की. सीएम ने कहा शिवपुरी में जो कुछ गड़बड़ हुई है, काम ठीक से नहीं हुए, जनता से मुझे जानकारी मिली है, इसलिए शिवपुरी के सीएमओ और फूड इंस्पेक्टर को मैं तत्काल सस्पेंड करता हूं. बेईमानी करने वाले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

शिवपुरी में नए कॉलेज एवं विद्यालय स्थापित करेंगे: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधित करते हुए कहा कि शिवपुरी में 990 सोलर पंप लग चुके हैं, 60 हजार लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छत मिल चुकी है, आने वाले समय में क्षेत्र में हम नए कॉलेज एवं विद्यालय स्थापित करेंगे, मैं ऐसा विश्वास आपको दिलाता हूं. केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना में 6 हजार दिए जा रहे हैं. सीएम शिवराज एकमात्र मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने 4 हजार मिलाकर 10 हजार देने की योजना प्रतिवर्ष किसानों को उपलब्ध करवाई है.

माधव नेशनल पार्क में टाइगर प्रोजेक्ट की समीक्षा:इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी हवाई पट्टी पर उतरने के बाद सबसे पहले माधव नेशनल पार्क का दौरा किया. यहां अधिकारियों से टाइगर प्रोजेक्ट और शिवपुरी माधव नेशनल पार्क से कूनो और रणथंभौर नेशनल पार्क तक बनने वाले टाइगर कोरीडोर को लेकर चर्चा की और अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जनवरी 2023 तक शिवपुरी में 3 टाइगरों को बसा दिया जाएगा. टाइगर प्रोजेक्ट से शिवपुरी पर्यटक नगरी के रूप में विकसित होगी. जिससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं ने सीएम को दिखाए काले झंडे:शिवपुरी जिले के एक दिवसीय प्रवास पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कार्यक्रम के दौरान ओबीसी महासभा द्वारा काले झंडे दिखाए गए. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात खड़े पुलिसकर्मियों द्वारा झंडे दिखाने वालों को पकड़ लिया गया.

Last Updated : Dec 16, 2022, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details