मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 29, 2020, 10:07 PM IST

ETV Bharat / state

सांसद की कोशिश से NH में लगाए जाएंगे सुरक्षा उपकरण

शिवपुरी में सांसद डॉक्टर केपी सिंह यादव की कोशिशों से 1.45 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है. इस राशि के जरिए टोल प्लाजा के पास ग्राम देहरदा के रहवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग में सुरक्षा उपकरण लगाए जाएंगे.

MP Dr. KP Singh
सांसद डॉक्टर केपी सिंह

शिवपुरी।कोलारसविधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग एबी रोड पर फोरलेन सड़क का निर्माण हुआ है. जिस कारण पूरणखेड़ी टोल प्लाजा के पास ग्राम देहरदा के रहवासियों को दुर्घटनाएं होने की संभावना बनी रहती है. फोरलेन निर्माण होने के बाद कई दुर्घटनाएं घट चुकी हैं. जिनको ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर केपी सिंह यादव ने पत्र लिखकर देहरदा सड़क क्षेत्र पर दोनों ओर सर्विस रोड और बसाहट क्षेत्र में रेलिंग और सुरक्षा उपकरणों को लगाए जाने की मांग की गई थी.

कुछ दिनों पहले शिवपुरी जिले की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उक्त मुद्दे को सांसद ने प्रमुखता से उठाया था. जिस पर संबंधित विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि 1.45 करोड़ रुपए का एस्टीमेट सर्विस रोड और सुरक्षा उपकरण जैसे रेलिंग आदि के लिए फाइनल हो गया है. जल्द ही टेंडर आमंत्रित कर निर्माण प्रक्रिया शुरू कर नागरिकों को सुविधा प्रदान की जाएगी.

पढ़ें-'मंदिर-मस्जिद के नाम पर देश बांटना चाहती है BJP'

बता दें, फोरलेन निर्माण के बाद से ही उक्त सर्विस रोड निर्माण करने की क्षेत्रवासियों की प्रमुख मांग थी. जिसके लिए क्षेत्रवासी लगातार सांसद से मांग कर रहे थे. सड़क सुरक्षा के अंतर्गत इस सुविधा से स्थानीय नागरिकों को राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details