मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

KPL: जीत हासिल कर यूपी हुई सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई

कोलारस प्रीमियर लीग केपीएल के दूसरे दिन राजस्थान और यूपी के बीच मैच आयोजित किया गया. इस मैच में यूपी टीम ने राजस्थान टीम को हराया.

By

Published : Feb 23, 2021, 1:37 PM IST

Second day of kpl
केपीएल का दूसरा दिन

शिवपुरी।कोलारस के शासकीय माधव राव सिंधिया महाविद्यालय ग्राउंड पर अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. मैच के दूसरे दिन यूपी (उत्तर प्रदेश) क्रिकेट टीम ने राजस्थान क्रिकेट टीम को एक विकेट से हराकर जीत का ताज हासिल किया. इसके साथ ही यूपी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई हो गई है.

कैसा रहा मैच

पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी राजस्थान की टीम ने ओपनर बल्लेबाज कपिल यादव ने 71 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 160 रन का लक्ष्य दिया, जिसका पीछा करने उतरी यूपी की टीम ने खास शुरुआत नहीं की. लेकिन सभी खिलाड़ियों ने मिलकर अंतिम ओवर में विजय चौका लगाकर जीत दर्ज कर ली. राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कपिल यादव ने तीन विकेट लिए.

कपिल यादव बने मैन ऑफ द मैच

इस मैच का मैन ऑफ द मैच तीन विकेट और 71 रन बनाने वाले कपिल यादव को बनाया गया. इससे पहले मुख्य अतिथि ट्रैफिक सूबेदार रणवीर सिंह यादव ने केपीएल टूर्नामेंट की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों से हमारे क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा मिलता है. साथ ही ऐसे आयोजनों से हमारे क्षेत्र की प्रतिभाएं भी निकल कर सामने आती हैं.

कोलारस प्रीमियर लीग केपीएल का शुभारंभ

रणवीर यादव ने मंच से जनसमूह को संबोधित करते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सभी लोग सुरक्षित अपने घर पर पहुंचे इसलिए उन्हें बार-बार हमारी टीम नियमों का पालन करने की समझाइश देती है. जब बार-बार लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं तब जाकर उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाती है, इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन करने में यातायात पुलिस की मदद करना हर वाहन चालक का कर्तव्य होना चाहिए.

राजस्थान की मशहूर कमेंटेटर नीतू सिंह बनेगी केपीएल का हिस्सा

कोलारस में आयोजित हो रहे केपीएल टूर्नामेंट में कुछ ना कुछ नया होता ही रहता है. अब इस टूर्नामेंट में राजस्थान और दिल्ली की मशहूर कॉमेंटेटर नीतू सिंह अपनी आवाज का जलवा भी बिखरेंगी. नीतू सिंह राजस्थान और दिल्ली की बहुत ही मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हैं.

होगा पहला सेमीफाइनल

केपीएल में पहले पूल की चारों टीमों के आपस में मुकाबले के बाद पहले मैच की विजेता झांसी रेलवे और दूसरे मैच की विजेता टीम यूपी 11 के बीच पहला सेमीफाइनल आज खेला जाएगा. विजेता टीम दूसरे पूल की विजेता टीम के साथ फाइनल मैच में खेलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details