मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

SDM ने 18 झोलाछाप डॉक्टरों को पकड़ा, 6 कोरोना पॉजिटिव मिले

शिवपुरी के बैराड़ नगर परिषद में 18 झोलाछाप डॉक्टर पकड़ाए हैं. जो महामारी के दौर में कोरोना गाइडलाइन को तोड़कर मरीजों का इलाज कर रहे थे. पोहरी SDM ने सभी के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान 6 फर्जी डॉक्टर कोरोना संक्रमित भी मिले हैं.

By

Published : May 8, 2021, 7:25 PM IST

SDM CAUGHT 18 FAKE DOCTORS 6 FOUND CORONA POSITIVE IN SHIVPURI
बैराड़ नगर परिषद में 18 झोलाछाप डॉक्टर पकड़ाए, SDM की कार्रवाई

शिवपुरी।जिले के बैराड़ नगर परिषद में SDM ने निरीक्षण के दौरान छापामार कार्रवाई की. इस दौरान झोलाछाप डॉक्टरों की क्लीनिक पर छापे मारे गए. पोहरी एसडीएम जेपी गुप्ता और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करीब 18 झोलाछाप डॉक्टरों को पकड़ा है. जो लंबे समय से इलाके में मरीजों का इलाज कर रहे थे. वहीं जब इन डॉक्टर्स का कोरोना टेस्ट कराया गया, तो 18 में से 6 कोरोना पॉजिटिव भी मिले हैं.

18 झोलाछाप डॉक्टर पकड़ाए

कार्रवाई के बाद पोहरी SDM जेपी गुप्ता ने बताया कि लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान अनुभाग के ग्रामीण क्षेत्रों में भारी भीड़ इकट्ठा हो रही है. यह भीड़ इन झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिक पर ही उमड़ रही थी. जिस वजह से इलाकों में संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता था. जानकारी के बाद SDM और प्रशासनिक टीम ने बैराड़ नगर परिषद का औचक निरीक्षण किया. जिसमें यह 18 झोलाछाप डॉक्टर्स पकड़ाए हैं. इन दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर प्राइवेट क्लीनिक भी सील कर दिए गए.

पोहरी SDM जेपी गुप्ता ने लंबे समय से शिकायत मिलने की कही बात

मरीजों का इलाज कर रहे थे झोलाछाप डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

SDM ने डॉक्टरों पर की कार्रवाई

पकड़ाए गए सभी झोलाछाप डॉक्टरों का प्रशासन की टीम ने रेपिड एंटीजन टेस्ट कराया था. जिसमें 18 में से 6 झोलाछाप डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं. 1 लैब पैथोलॉजिस्ट भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं टेस्ट के दौरान 2 फर्जी डॉक्टर मौके से भाग निकले जिनकी जांच नहीं हो पाई थी. पोहरी एसडीएम जेपी गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए 6 झोलाछाप डॉक्टर और एक पैथोलॉजिस्ट के खिलाफ बैराड़ थाने में महामारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details