मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 11, 2020, 8:41 PM IST

ETV Bharat / state

शिवपुरी: कर्मचारियों को अक्टूबर से नहीं मिला वेतन, नगर परिषद में दिया धरना

शिवपुरी के बैराड़ नगर परिषद में सफाई कर्मचारी ने नगर परिषद सीएमओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. धरना देने वाले कर्मचारियों की मांग की है उन्हें अक्टूबर महीने का वेतन नहीं मिला है. अब उनके सामने घर चलाने की समस्या सामने आई गई है.

Protests over salary in Shivpuri
सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन

शिवपुरी।बैराड़ नगर परिषद में बुधवार को सफाई कर्मचारी को अक्टूबर महीने का वेतन नहीं मिला है. जिससे नाराज सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद कार्यालय के मेन गेट पर ताला जड़कर धरने पर बैठ गई. सफाई कर्मचारियों के इस विरोध का अन्य नगर परिषद कर्मचारियों ने भी समर्थन किया.

शिवपुरी में वेतन को लेकर धरना

दरअसल बैराड़ नगर परिषद में पदस्थ सीएमओ अशोक करोसिया 24 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो गए हैं. उसके बाद बैराड़ नगर परिषद सीएमओ का प्रभार शिवपुरी विकास प्राधिकरण अधिकारी मधुसूदन श्रीवास्तव को दे दिया गया है, लेकिन प्रभार मिलने के बाद से मधुसूदन श्रीवास्तव बैराड़ नगर परिषद आए ही नहीं हैं. जिससे नगर परिषद के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं हुआ है.

कैसे मनाएं त्योहार

नगर परिषद कार्यालय के सामने ताला लगाकर धरने पर बैठी महिला सफाई कर्मचारियों ने बताया कि अक्टूबर महीने का वेतन उन्हें अभी तक नहीं मिला है. ऐसे में वह बच्चों को क्या खिलाएं और कैसे दिवाली का त्योहार मनाएं.

सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि यहां पदस्थ सीएमओ न ऑफिस आते हैं और ना ही हमारा फोन उठाते हैं. लॉकडाउन के समय भी तीन महीने काम किया उसका पैसा भी अभी तक नहीं मिला है. लगातार कर्मचारियों द्वारा वेतन की मांग की जा रही है. लेकिन इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है इसलिए मजबूरी में आज धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details