मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में चिकित्सा महाविद्यालय का किया लोकार्पण

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय शिवपुरी का लोकार्पण किया, इस मेडिकल कॉलेज को माधव राव सिंधिया का नाम दिया जायेगा.

By

Published : Mar 5, 2019, 11:45 PM IST

लोकार्पण समारोह शिवपुरी

शिवपुरी। गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय शिवपुरी का लोकार्पण किया. इस दौरान सिंधिया ने कहा कि जीवन में 2 दाता बड़े महत्वपूर्ण हैं किसान के रूप में अन्नदाता और ज्ञान दाता के रूप में शिक्षक, तीसरा जान दाता के रूप में चिकित्सक जो लोगों का उपचार ही नहीं करता, बल्कि उनको जीवन दान देता है.

क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधन के दौरान कहा कि 5 साल पूर्व तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने 190 करोड़ की लागत से बनने वाले इस चिकित्सा महाविद्यालय की घोषणा की थी, जो आज पूरी हुई है, उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय में 320 बिस्तर के उन्नयन और आधुनिकीकरण के लिये एनआरएचएम के तहत 19 करोड़ की राशि स्वीकृत कराई गई थी.

सिंधिया ने किया मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर विजयलक्ष्मी साधो ने शिवपुरी चिकित्सा महाविद्यालय को माधवराव सिंधिया का नाम देने की प्रक्रिया जल्द शुरू करने की बात कही. सिंधिया ने कहा कि चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी 18-18 घंटे कार्य कर एक-एक परिवार की आशा के दीपक में घी देकर उन्हें जीवन दान देने का कार्य करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details