मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्टः राई और लेवा मेला स्थगित, पुलिस ने की लोगों से गाइडलाइन फॉलो करने की अपील

शिवपुरी में कोविड-19 का संक्रमण रोकने एवं कोरोना गाइडलाइन का गंभीरता से पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन को काफी हद तक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं राई व लेवा मेला के भी स्थगित हो गया है. जिसके चलते राई मार्ग पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

By

Published : Aug 22, 2020, 2:30 AM IST

Police explain to passers-by
पुलिस ने राहगीरों दी समझाइश

शिवपुरी।जिले के कोलारस में कोविड-19 का संक्रमण रोकने एवं कोरोना गाइड लाइंस का गंभीरता से पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन को काफी हद तक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बार सभी धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह से विराम लगा हुआ है. जनता कोरोना गाइड लाइंस का पालन कराने वाले पुलिस-प्रशासन का भरपूर सहयोग करते हुए नजर आ रही हैं, लेकिन कुछ क्षेत्रवासियों द्वारा इस महामारी को बेहद ही हल्के में लिया जा रहा है और वह कानून का भी जमकर मजाक बनाने में लगे हुए हैं.

पुलिस ने राहगीरों दी समझाइश
मास्क ना पहनने पर कार्रवाई

कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकना कोलारस में पुलिस-प्रशासन अपनी पहली प्राथमिकताओं में शुमार किए हुए है. यही प्रमुख कारण है कि इस समय पूरा पुलिस-प्रशासन कोरोना पर ही अपना ध्यान केन्द्रीत कर रहा है. शुक्रवार की सुबह से देर शाम तक तहसील के सामने राई मार्ग पर एसआई पूरन शर्मा के नेत्रत्व में रामवीर रघुवंशी, नबल सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, मनोज, अंकित शर्मा, विष्णु रावत, लाखन सिंह, वलराम आदि पुलिस टीम तैनात होकर मास्क का प्रयोग न करने वाले वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की गयी. उन्हें कोरोना गाइड लाइंस का पालन करने व बिना मास्क के वाहर न निकलने आदि समझाइश देते हुए गंभीरता से कोरोना गाइड लाइंस का पालन कराते हुए नजर आए.

राई मार्ग पर पुलिसकर्मी किए हैं तैनात: एसडीओपी वर्मा

पुलिस अनुविभागीय अधिकारी अमरनाथ वर्मा ने कहा कि कोविड -19 सक्रमण को फैलने से रोकने एवं वैश्विक महामारी के चलते सभी धार्मिक आयोजन प्रतिबंधित रहेगें. लेवा और राई दोनों स्थानों पर प्रतिवर्ष विशाल मेलों का आयोजन होता आया है, इस वर्ष नहीं होगा. आयोजककर्ताओं को समझाइश दी गई है कि वह किसी प्रकार का कोई आयोजन न करें. राई मार्ग पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है कि वह चार पहिया वाहनों को वहीं से वापस लौटाएं एवं उक्त मार्ग से निकलने वाले राहगीरों से कोरोना गाइड लाइंस का पालन कराएं. मास्क का प्रयोग न करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करें. जनता से अपील है कि कानून व्यवस्था बनाने में सहयोग करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details