मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना पॉजिटिव के अंतिम संस्कार में बड़ी लापरवाही, उपयोग के बाद मुक्तिधाम में छोड़ीं PPE किट

By

Published : Sep 6, 2020, 8:46 PM IST

शिवपुरी जिला प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. कोरोना पॉजिटिव के अंतिम संस्कार के दौरान पहनी गई सुरक्षा किटों को इस्तेमाल के बाद मुक्तिधाम परिसर में ही छोड़ दिया गया. पढ़िए पूरी खबर...

The negligence of the administration in the funeral of the infected person in shivpuri
संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार में प्रशासन की लापरवाही

शिवपुरी। कोरोना के कहर के बीच जिला प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां कोरोना पॉजिटिव के अंतिम संस्कार के दौरान पहनी गयी सुरक्षा किटों को इस्तेमाल के बाद मुक्तिधाम परिसर में ही छोड़ दिया गया. किटों को मुक्तिधाम में मौजूद बैंचों पर लापरवाही पूर्ण तरीके से छोड़ दिया गया है.

ये तस्वीरें प्रशासन के गैर जिम्मेदारानी रवैये को दर्शाती हैं. ऐसा नहीं है कि लापरवाही का ये पहला मामला हो, इससे पहले भी पीपीई किट, हैंड ग्लव्स जैसी कई सामग्रियों की तस्वीरें सामने आई हैं, जब इन्हें खुले में फेंक दिया गया.

ऐसे मामलों में जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए नजर आते हैं. जिले में कोरोना संक्रमण के केस लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन की ये लापरवाही काफी खतरनाक साबित हो सकती है, क्योंकि इस मुक्तिधाम लगभग शहर के सभी लोग अंतिम संस्कार करने आते हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details