मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवपुरी: पासिंग आउट परेड दीक्षांत समारोह का आयोजन, 171 रिक्रूट्स ने ली देश सेवा की शपथ

शिवपुरी जिले के करेरा में पासिंग आउट परेड कार्यक्रम में 171 नवसैनिकों ने भाग लिया, जिसमें आईजी ईश्वर सिंह दुहन ने नवसैनिकों को देश सेवा करने की शपथ भी दिलाई.

By

Published : Aug 2, 2020, 1:53 AM IST

Passing out parade convocation organized
पासिंग आउट परेड दीक्षांत समारोह का आयोजन

शिवपुरी। शिवपुरी के भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर में 171 नवसैनिकों ने पासिंग आउट परेड दीक्षांत एवं शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया. इस दौरान आईजी ईश्वर सिंह दुहन ने नवसैनिकों को देश सेवा करने की शपथ दिलाई.

पासिंग आउट परेड दीक्षांत समारोह का आयोजन

पासिंग आउट परेड कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल प्रशिक्षण परिक्षेत्र के महानिरीक्षक ईश्वर सिंह दुहन और आरटीसी के प्रमुख डीआईजी भंवर सिंह की उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुआ. सभी नव सैनिकों को आईजी ने सच्ची निष्ठा एवं शौर्य दृढ़ता से देश सेवा करने की शपथ दिलाई व परेड का निरीक्षण किया.

इस अवसर पर आईजी दुहन ने सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा बल भारत-चीन सीमा पर चौकसी करने व अति दुर्गम क्षेत्रों में जहां का जीवन अत्यंत ही दूभर है, वहां की तैनाती को लेकर जाना जाता है. इस बल में आज 171 नवसैनिक शामिल हुए हैं, उनकी परेड व शौर्य देखने लायक है. डीआईजी भंवर सिंह ने कहा कि 171 नवसैनिकों ने 24 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण से गुजरने के बाद आज इन्हें एक संपूर्ण सैनिक का दर्जा अर्जित हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details