मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 30, 2020, 1:42 PM IST

ETV Bharat / state

बारिश से लबालब हुआ नावली डैम, खोले गए दो गेट

लगातार हो रही बारिश के कारण महुअर नदी पर बना नावली डैम लबालब भर गया है, क्षमता से ज्यादा भरने पर डैम के 2 गेट खोल दिए गए हैं.

Two gates of navali dam opened
नावली डैम के दो गेट खोले गए

शिवपुरी। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से हर ओर पानी ही पानी हो गया है, वहीं लगातार हो रही बारिश से महुअर नदी पर बना नावली डैम लबालब भर गया है. डैम क्षमता तक भरने से इसके दो गेट खोलना पड़े हैं और नीचले इलाके के गांव में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बता दें सिंचाई परियोजना के लिए महुअर नदी पर नावली गांव के पास डैम बनाया गया है, पिछले कुछ दिनों से रोजना हो रही बारिश से डैम का जलस्तर बढ़ गया है. वहीं क्षमता से अधिक पानी होने से डैम प्रबंधन को रात में 1 बजे दो गेट खोलने पड़े, जिससे निचले हिस्से में भी महुअर नदी का जल स्तर बढ़ गया है. गेट खोलने से पहले प्रशसन और डैम प्रबंधन ने गांव वालों को अलर्ट कर दिया था.

लोगों को खतरा है कि गेट खुलने से नदी में पानी का बहाव तेज हो गया है, वहीं ऐसे में लोग लुफ्त लेने के लिए घाट पर पहुंच रहे हैं. डैम प्रबंधन के अनुसार अगर डैम में जलस्तर और बढ़ता है तो और भी गेट खोले जा सकते हैं. पिछली बार भी नावली डैम के गेट खोले गए थे, इस साल भी गेट खोले गए हैं लेकिन देर से खोले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details