मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 7, 2023, 5:53 PM IST

ETV Bharat / state

MP Shivpuri: कर चोरी में गुटखा पाउच से भरा ट्रक जब्त, 78 लाख रुपए की सामग्री बरामद

शिवपुरी जिले में सेल टैक्स विभाग की टीम ने लुकवासा में 78 लाख रुपए का गुटखे से भरा ट्रक पकड़ा है. ट्रक चालक सामान का जीएसटी बिल नहीं दिखा सका.

MP Shivpuri Truck full of gutkha pouch seized
कर चोरी में गुटखा पाउच से भरा ट्रक जब्त

कर चोरी में गुटखा पाउच से भरा ट्रक जब्त

शिवपुरी।कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुना शिवपुरी फोरलेन हाईवे स्थित लुकवासा में 78 लाख रुपए कीमत का गुटखा पाउच से भरा ट्रक सोमवार की शाम को गुना सेल टैक्स विभाग की टीम ने पकड़ा है. ट्रक में विमल गुटखा भरा हुआ था, जिसका जीएसटी वाला ई-वे बिल नहीं था. सेल टैक्स की टीम ने पिछले चार दिन में ऐसे ही जीएसटी चोरी करके माल लेकर जा रहे पांच वाहनों को पकड़ा है. गुना-शिवपुरी फोरलेन हाईवे पर लुकवासा के ग्राम कुल्हाड़ी के पास सेलटैक्स की टीम ने असिस्टेंट कमिश्रर विजय रावत व सेलटैक्स इंस्पेक्टर प्रदीप यादव व सोनाली खेमरिया ने हाइवे से पर चेकिंग पॉइंट लगाकर निकल रहे एक ट्रक को रोक लिया.

जीएसटी बिल नहीं मिला :टीम ने जब ट्रक में रखे माल को चेक किया तो उसमें 5 रुपए वाले पाउच वाला विमल गुटखा भरा हुआ था. गुटखे की कुल कीमत लगभग 78 लाख रुपए बताई गई है, जिसकी बिल्टी पर पंजाब आसाम रोड लाइंस लिखा हुआ था. जब ट्रक चाक हजरत अली से जीएसटी का बिल मांगा तो वो उसके पास नहीं था. जिससे यह स्पष्ट हो गया कि यह माल चोरी का है. बताया गया है कि जीएसटी की चोरी करके माल सप्लाई करने वाले व्यापारियों का रैकेट भी पूरी तरह से सक्रिय रहता है. साथ ही 20 किमी ट्रक में से गुटखा के बोरे उतारते हुए चलते हैं. जब भी कोई वाहन एक जगह पर अधिक समय रुकता है तो वे समझ जाते हैं कि उसकी धरपकड़ हो गई तो फिर पीछे चल रहे दूसरे वाहन अपना रूट बदलकर निकलते हैं.

ये खबरें भी पढ़ें..

अभी तक 5 वाहन पकड़े :यही वजह है कि जिस वाहन का टीम इंतजार कर रही थी. इस पूरे मामले प्रदीप यादव, सेलटैक्स इंस्पेक्टर गुना का कहना है कि हमारी टीम द्वारा जीएसटी चोरी करके माल सप्लाई करने वाले वाहनों की धरपकड़ की जा रही है. जिसमें अभी तक 5 गाड़ी पकड़ी हैं. जिनमें से एक में लोहे की चद्दर, दो वाहनों में पान मसाला, एक में स्क्रेप व एक में सुपाड़ी भरी हुई थी और आगे भी इस तरह हाइवे से गुजरने बाले वाहनों की चेकिंग लगातार की जाएगी. उन्होंने कहा कि पकड़े ट्र्क के माल के बारे में और पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details